बच्चों की खरीदो फरोख्त का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, महिलाओं सहित 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 09:32 PM (IST)

पटियाला  : थाना कोतवाली पटियाला की पुलिस ने  नवजात बच्चों की खरीदो-फरोख्त का धंधा करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करके उनसे 2 नवजात बच्चियां बरामद की हैं। इस संबंधी जानकारी देते एस.पी. सिटी मुहम्मद सरफराज आलम ने बताया कि पुलिस टीम ने इस मामले में कुलविन्दर कौर बेटी जगसीर सिंह निवासी गांव कुस्सा तहसील नेहाल सिंह वाला जिला मोगा, सरबजीत कौर पत्नी गुरजंट सिंह निवासी गांव दुलमा जिला मालेरकोटला हाल निवासी बरनाला, राजेश कुमार पुत्र अमरनाथ गांव औडन सिरसा हरियाणा, कमलेश कौर पत्नी सतपाल सिंह निवासी मानसा और जशनदीप कौर उर्फ हैप्पी पत्नी गुरमीत सिंह निवासी श्री मुक्तसर साहिब को गिरफ्तार किया है।

एस.पी. सिटी ने बताया कि थाना कोतवाली की पुलिस को सूचना मिली थी कि कुलविंदर कौर जो कि मोगा के प्राइवेट अस्पताल में स्टाफ नर्स का काम करती है, वह नवजात बच्चों को खरीद कर महंगे भाव पर जरूरतमन्द व्यक्तियों को बेच देती है। इससे पहले भी उसने नवजात बच्चे सस्ते भाव में खरीद कर उनको महंगे रेट पर बेचा। यह महिला अब मथुरा कालोनी में एक नवजात बच्चा सुरजीत कौर पत्नी गुरजंट सिंह निवासी बरनाला जो प्राइवेट तौर पर सरकारी अस्पताल संगरूर में सफाई सेवक का काम करती थी और राजेश कुमार निवासी हरियाणा को बेचने आई है। पुलिस ने सूचना के आधार पर इस मामले में थाना कोतवाली में केस दर्ज करके तीनों गिरफ्तार करके उनसे 10 दिन की बच्ची बरामद की गई।

जब इन का 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल करके उन से पूछताछ की गई तो गिरोह के अन्य मैंबर जशनदीप कौर उर्फ हैप्पी पत्नी गुरमीत सिंह निवासी गांव पतनाला जि़ला श्री मुक्तसर साहिब और कमलेश कौर पत्नी सतपाल सिंह निवासी मानसा को नामजद करके इनको श्री काली माता मंदिर पटियाला की बैकसाइड से गिरफ्तार करके 5 दिन की एक बच्ची बरामद की गई।  जांच के दौरान उक्त व्यक्तियों की गहराई के साथ पूछताछ से यह बात सामने आई कि यह व्यक्ति गरीब और जरूरतमन्द परिवारों को अपना निशाना बना कर उनको पैसों का लालच देकर बच्चों की खरीदो-फरोख्त करते थे। उन्होंने बताया कि यह लोग 70-80 हजार रुपए में बच्चा खरीद कर 4 से 5 लाख रुपए में बेच देते थे। एस.पी. सिटी ने कहा कि अब तक यह 15-16 बच्चों की खरीद फरोख्त करके आगे बेच चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में मोगा और श्री मुक्तसर साहब में 2 अलग-अलग गिरोह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल इसकी जांच के बाद इस मामले में अन्य खुलासे किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News