ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, नाबालिग सहित 8 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 09:17 PM (IST)

मोगा (आजाद) : पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 2 नाबालिगो सहित 8 सदस्यों को काबू किया है। मिली खबर के अनुसार थाना बाघापुराना के अंतर्गत पड़ते अलग-अलग गांवों के किसानों की खेतों में लगी बिजली वाली मोटर्ज से तारें तथा ट्रांसफार्मरों से चोरी तेल निकालकर ले जाने वाले गिरोह के 8 सदस्यों को काबू किया गया।

इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक विवेकशील सोनी ने बताया कि इलाके में पुलिस पार्टी सहित गश्त दौरान उन्हें जानकारी मिली कि इलाके में खेतों में लगे किसानों के बिजली ट्रांसफार्मर्ज से तेल निकालने के अलावा मोटरों को जाती तारें काटकर ले जाने वाला गिरोह सरगर्म है। चोर गिरोह ने पिछले कुछ दिनों में ही इलाके के कई किसानों जिसमें जसवीर सिंह, सुखचैन सिंह निवासी गांव चन्नूवाला तथा अन्य कई किसानों के बिजली ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी करने के अलावा तारें काटी हैं। जिस पर पुलिस ने जांच की, तो पता चला कि कथित आरोपियों अजय सिंह उर्फ गीपा, जगसीर सिंह उर्फ जग्गा, राजेन्द्र सिंह उर्फ गौरी, लखवीर सिंह उर्फ निक्का सारे निवासी गांव समाधभाई तथा हरप्रीत सिंह उर्फ दीपा सारे निवासी गांव सिंघावाला ने 2 नाबालिग युवकों सहित अपना गिरोह बना रखा है।

गिरोह द्वारा जसवीर सिंह निवासी गांव चन्नूवाला के गांव फूलेवाला कच्चा रास्ते पर लगे बिजली ट्रांसफार्मर जिस ट्रांसफार्मर से 6 मोटरों को बिजली जाती है, से तेल चोरी हुआ है और सुखचैन सिंह निवासी गांव चन्नूवाला की जमीन पर 2 ट्रांसफार्मरों से भी तेल चोरी हुआ है और भी कई ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी हुआ है।  उक्त गिरोह द्वारा कई गांव जय सिंह वाला, जैमलवाला, चंदपुराना, चंदनवां, गज्जवाला, लंघेयाना, मुगलू पत्ती, चन्नूवाला के अलावा अन्य कई गांवों को निशाना बनाया है। इस संबंध में जसवीर सिंह निवासी गांव चन्नूवाला की शिकायत पर सभी कथित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उक्त गिरोह के सभी सदस्यों को चन्नूवाला नहर के पास से काबू करके उनके पास से 100 लीटर तेल 300 फुट तार तथा वारदात के समय प्रयोग किया जाने वाला एक मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है।

उन्होंने कहा कि उक्त मामले में कबाड़ियों तथा फेरी वाले कुछ व्यक्तियों की तलाश की जा रही है, जिनके जल्दी काबू आ जाने की संभावना है। उन्होंने आगे बताया कि कथित आरोपियों को आज पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि सभी कथित 6 आरोपियों का माननीय अदालत द्वारा दो दिन का पुलिस रिमांड दिया गया और मननीय अदालत के निर्देशों पर 2 नाबालिग युवकों को युवेनाइल हिरासत में भेजा गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News