खतरे के निशान पर घग्गर नदी, NDRF की टीम मौके पर

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 02:23 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी): भारी बारिश के कारण घग्गर नदी का जलस्तर बढऩे से संगरूर के मकरोड साहिब के पास स्थित बांध टूट  गया है।  इस कारण  आस-पास के इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया है।गांव फूलद में घग्घर दरिया के बांध में करीब 25 फुट की दरार पडऩे का मामला सामने आने पर डी.सी. घनश्याम थोरी व एस.एस.पी. डा. संदीप गर्ग ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान डी.सी. थोरी ने गांव फूलद सहित अन्य गांवों के वासियों को यकीन दिलाया कि पंजाब सरकार घग्घर के समीप रहते लोगों की जान-माल की रक्षा के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है व दरार को जल्द ही बंद करवा दिया जाएगा। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा संभावित बाढ़ से संबंधित हरेक स्थिति की निगरानी की जा रही है। जिला संगरूर में चौकसी में कोई ढील नहीं की जा रही। डी.सी. ने बताया कि बाढ़ की संभावित स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से जरूरत अनुसार राहत सामग्री, रेत की भरी व खाली बोरियां, रस्सियां, तारें, जालियां आदि का जरूरत अनुसार प्रबंध करवा लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस दरार बारे पता लगने पर तुरंत एन.डी.आर.एफ. की सातवीं बटालियन व एस.डी.आर.एफ. की 80वीं बटालियन से सम्पर्क करके टीमों की मांग की जोकि मौके पर पहुंच गई हैं। 

PunjabKesari

संकट की इस स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस के साथ-साथ सेना के जवान कार्यशील हैं। थोरी व एस.एस.पी. ने मोटरसाइकिल पर जाकर घग्घर के साथ लगते कच्चे रास्ते पर भी स्थिति का समीप से सर्वेक्षण किया। डी.सी. ने बताया कि जिला प्रशासन संभावित बाढ़ की किसी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने बताया कि खनौरी में स्थापित किए फ्लड कंट्रोल रूम में तैनात अमले को स्टेट फ्लड कंट्रोल रूम से निरंतर सम्पर्क रखने की हिदायत दी गई है ताकि संकट में तुरंत सूचना व तेजी से कार्रवाई को अमल में लाया जा सके। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पंजाब सरकार व एन.डी.आर.एफ. के उच्च अधिकारियों से तालमेल रखा जा रहा है व घग्घर के समीप संवेदनशील जगह पर पूरी चौकसी रखी जा रही है व दरार या गड्ढे बारे सूचना मिलने पर इन्हें तुरंत बंद करवाने की कार्रवाई अमल में लाने के लिए उचित प्रबंध किए गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News