GNA यूनिवर्सिटी ने 36 घंटे लंबे "जी.एन.ए. हैकाथॉन 1.0" का किया आयोजन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 04:59 PM (IST)

फगवाड़ा ( जलोटा ): जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी ने 36 घंटे लंबे "जीएनए हैकथॉन 1.0" का आयोजन किया। 36 घंटे तक चलेइस नॉन-स्टॉप मेगा इवेंट में भारत के 50 से अधिक विश्वविद्यालयों/संस्थानों के लगभग 450 से जयादा छात्रों के साथ 150 से अधिक टीमों ने अपने कौशल और समाज के लाभ के लिए विकसिततकनीकी विधियों का प्रदर्शन किया।

डॉ. विक्रांत शर्मा डीन-फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग डिजाइन ऑटोमेशन (ई) और फैकल्टी ऑफकम्प्यूटेशनल साइंस ने हैकथॉन के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि नवाचार का अर्थ है अलग-अलग काम करना और चीजों को अलग तरीके से करना। उन्होंने औपचारिक रूप से राज्य केविभिन्न हिस्सों से आए सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और छात्रों की सक्रिय भागीदारी कीसराहना की।

PunjabKesari

उद्घाटन सत्र में 5 विशेषज्ञ सत्र भी शामिल थे, जिसमें श्री गुरप्रीत सिंह, निदेशक-जी.टी.बी. इन्फोटेकद्वारा एंगुलर टेक्नोलॉजी पर पहला सत्र शामिल था, दूसरा सत्र श्री रोहित, डेवलपर, चिक माइक, चंडीगढ़ द्वारा रिएक्ट टेक्नोलॉजी पर दिया गया था। तीसरा सत्र श्री गौरव शर्मा, सीनियर प्रोजेक्टमैनेजर, O7 सर्विसेज द्वारा नोड जेएस पर था, चौथा सत्र श्री शुभम शर्मा, डेवलपर, बेबो टेक्नोलॉजीजद्वारा एंड्रॉइड डेवलपमेंट पर दिया गया था। पिछले सत्र की सराहना सुश्री शायना, सहायक प्रोफेसर, जीएनए विश्वविद्यालय ने वेब फ्रेमवर्क पर की।इन सभी सत्रों का उद्देश्य आईटी क्षेत्र में वेब औरअनुप्रयोग विकास के लिए नवीनतम तकनीकों के बारे में जानकारी देना रहा।

आयोजन के दौरान, सभी में प्रदर्शित ऊर्जा और उत्साह संक्रामक और अभिभूत करने वाला था। इस अनूठी घटना ने कई युवा दिमागों को अपने ज्ञान को कौशल में बदलने के लिए प्रोत्साहित किया जो हमारे देश के सामने आने वाली कई महत्वपूर्ण चुनौतियों का समाधान करेगा। जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी केशुभम कुमार, ऋतिक कुमार, मनन सहगल और अंकुश ने ओवरऑल ट्रॉफी और 11,000/- रुपए का नकद पुरस्कार जीता, डीएविएट की टीम ने 5100/- रुपए का दूसरा पुरस्कार जीता और फिर से जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी की टीम ने जीता 3100/- रुपए का तीसरा पुरस्कार, जी.जी.आई. खन्ना टीम को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया।

PunjabKesari

जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा ने जी.एन.ए. हैकथॉन 1.0 के सभी विजेताओं, प्रतिभागियों और आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने छात्रो के बेहतर भविष्य की कामना कर कहा कि इस भव्य आयोजन का हिस्सा बनने पर छात्रों को गर्व होना चाहिए।

डॉ. वी.के. रतन, कुलपति, जीएनए विश्वविद्यालय ने सामाजिक समस्याओं को एक चुनौती के रूप में लेने और निर्धारित समय सीमा में इसके समाधान के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए सभी प्रतिभागियों की सराहना की जो समान वातावरण में काम करने पर उन्हें भविष्य के विकास में मदद करता है।

PunjabKesari

प्रो वाइस चांसलर डॉ. हेमंत शर्मा ने छात्रों के लिए एक खुला मंच प्रदान करने के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजकों, डॉ अनुराग शर्मा, प्रोफेसर और डॉ हितेश मारवाहा, एसोसिएट प्रोफेसर को इस तरह के एक ज्ञानवर्धक कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।

डॉ. मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स, जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी ने प्रतिभागियों के साथ बातचीत की और हैकाथॉन 1.0 के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने जोर देकर कहा कि हैकाथॉन ने साबित कर दिया है कि छात्र उद्योग के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्होंने समाज की बड़ी समस्याओं को स्मार्ट तरीके से हल किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News