गुरुद्वारा करतारपुर साहिब पर भाई लौगोंवाल का बड़ा बयान

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 04:16 PM (IST)

अमृतसर (सुमीत खन्ना): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने वीरवार को पाकिस्तान स्थित सिखों के इतिहासिक धार्मिल स्थल करतारपुर साहिब का प्रबंधन आई.एस.आई. संगठन के एक्यू ट्रस्टी संपत्ति बोर्ड (ई.टी.पी.बी.) को सौंपने को मंदभागा करार दिया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाई लौंगोवाल ने कहा कि पाकिस्तान सरकार गुरुद्वारा साहिब का प्रबंध गैर सिखों को दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि पाक सरकार को अपने इस फैसले पर दोबारा विचार करना चाहिए और गुरुद्वारा साहिब का प्रबंध पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो सिख धर्म से संबंध रखते हैं उनको पता होता है कि किस तरह मरियादा को कायम रखना है क्योंकि जिनको मरियादा के बारे में नहीं पता वह कैसे अच्छा प्रबंध कर सकते हैं? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर गुरुद्वारा साहिब के प्रबंध की सेवा शिरोमणि कमेटी को भी दी जाती है तो हम प्रबंध करने के लिए तैयार हैं। 

भाई लौंगोवाल ने कहा कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा कोई ऐसा स्थान नहीं है, जहां से कमाई की जाए बल्कि यह श्रद्धा और आस्था से जुड़ा हुआ स्थान है। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर आंतरिक समिति द्वारा बैठक की जा रही है। इसके साथ ही पाकिस्तान के अंबेस्डर को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा चिट्ठी लिखकर भेजी जाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News