Golden Temple आने वाले श्रद्धालुओं के लिए Good News, हुआ बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 01:13 PM (IST)

अमृतसर :  श्री दरबार साहिब (Golden Temple) और जलियांवाला बाग (Jallianwala Bagh) को जाने वाले पवित्र मार्ग हेरिटेज स्ट्रीट (Heritage Street) के नाम से मशहूर है, जिसे जल्द ही कायाकल्प किया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी (DC Sakshi Sawhney) ने यह बयान पंजाब पर्यटन विभाग और नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक में दिया और बताया कि पंजाब से राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत सिंह साहनी और सांसद मैंबर से मिलने वाला फंड इस काम के लिए दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस काम पर करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत आएगी, जिससे हेरिटेज स्ट्रीट का रंग-रोगन किया जाएगा।

इसके अलावा हेरिटेज स्ट्रीट (Heritage Street) में 6 फीट से अधिक ऊंचे खूबसूरत पेड़ लगाए जाएंगे। रोजाना लाखों श्रद्धालु जहां पर आते हैं, इसलिए हेरिटेज स्ट्रीट को साफ रखने के लिए बड़े आकार के कूड़ेदान रखे जाएंगे। इसके अलावा इस कॉरिडोर की खूबसूरती भी बढ़ जाएगी। इसको नियमित रूप से साफ-सुथरा रखने के लिए डीसी साहनी (DC Sawhney)की ओर से एक मशीन भी उपलब्ध करायी जा रही है। इसके अलावा हेरिटेज स्ट्रीट (Heritage Street) में छोटे बच्चों, बुजुर्गों और अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए दरबार साहिब के दर्शन के लिए 2 गोल्फ कार्ट भी लगाई जाएंगी। 

उन्होंने दोनों विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे इस कार्य को गुरु नगरी की सेवा समझकर करें और इस कार्य में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि काम की गुणवत्ता बरकरार रखी जाए और दिवाली से पहले काम पूरा कर लिया जाए। इस मौके पर निगम अधिकारी संदीप सिंह, सन फाउंडेशन अधिकारी कंवर सुखजिंदर सिंह, पर्यटन विभाग अधिकारी सुखचैन सिंह भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News