पाकिस्तान बार्डर से सटे गांवों के सरपंचों से मिलेंगे राज्यपाल पुरोहित

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 08:53 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित जल्द ही पाकिस्तान बार्डर के साथ गांवों के सरपंचों व प्रमुख शख्सियतों से मुलाकात करेंगे। पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन व ड्रग्स भेजने की बढ़ती गतिविधियों के बीच राज्यपाल के इस दौरे को सुरक्षा के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।

राज्यपाल के इस 2 दिवसीय दौरे को लेकर पंजाब राजभवन ने राज्य सरकार को पूरा ब्यौरा भेज दिया है। इस दौरे का आगाज 1 फरवरी से होगा। इस दौरान राज्यपाल पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फाजिल्का के सरपंचों व प्रमुख शख्सियतों से मुलाकात करेंगे। 2 फरवरी को राज्यपाल फिरोजपुर में केंद्रीय सुरक्षा एजैंसियों व राज्य सरकार के पुलिस अधिकारियों के साथ भी मुलाकात करेंगे।  यह बैठक करीब एक घंटा तक चलेगी। इस बैठक में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन, ड्रग्स व आम्र्स सप्लाई की बढ़ती घटनाओं पर चर्चा होगी।

पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन की घुसपैठ लगातार बढ़ती जा रही है, जो केंद्र सरकार के लिए भी चिंता का विषय बनी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय व रक्षा मंत्रालय ने भी इस बढ़ती घुसपैठ पर ङ्क्षचता व्यक्त करते हुए बार्डर पर एंटी ड्रोन सिस्टम यानी ड्रोन मार गिराने की व्यवस्था को पुख्ता करने के संकेत दिए हैं। राज्यपाल सरपंचों व प्रमुख शख्सियतों के साथ मुलाकात कर जमीनी हकीकत जानेंगे ताकि पाक की तरफ से होने वाली गतिविधियोंं पर नकेल कसी जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News