गेहूं आने से पहले अनाज मंडियों को किया जाएगा सैनिटाइज, मास्क का प्रयोग होगा जरूरी

4/7/2021 1:26:04 PM

लोपोके /चौगांवां (सतनाम, हरजीत):  पंजाब सरकार की तरफ से 10 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू की जा रही है। अनाज मंडियों की साफ-सफाई के साथ-साथ उनको सैनिटाइज भी किया जा रहा है। जिससे किसानों को मंडियों में किसी तरह की कोई मुश्किल पेश न आए। इस संबंधी कश्मीर सिंह चेयरमैन मार्केट समिति तहसील चौगांवा ने बताया कि मार्केट समिति तहसील चौगांवां के अधीन सभी 13 मंडियों में सफाई, रौशनी, पीने का पानी, और बाकी सहूलतें मुहैया करवाई जा रही हैं और मंडी में दाख़िल होने पर किसानों को मास्क के प्रयोग को भी यकीनी बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि किसानों की फ़सल ढकने के लिए तरपालें, सैंड और बाकी व्यवस्था भी की गई है। हर किसान को अपनी फसल लेकर आने से 72 घंटे पहले के पास जारी किए जाएंगे, किसान जब मंडियों में अपनी फ़सल लेकर आएंगे तो वहां 30-30 फुट के बॉक्स उनको अपनी फ़सल रखने के लिए दिए जाएंगे, जिनकी तैयारियां मुकम्मल हो गई हैं।

उन कहा कि अनाज मंडी को आज सैनेटाईज़ किया जा रहा है। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह अपनी फ़सल मंडियों में लेकर आने से पहले सेहत विभाग की तरफ से जारी सभी ज़रूरी हिदायतें की पालना करें जिससे किसानों /मज़दूरों को अनावश्यक मुश्किलें और कोरोना की महामारी से भी बचाया जा सके।

उन कहा कि पंजाब सरकार ने किसानों की फ़सल का दाना-दाना उठाने का वायदा किया है और पंजाब सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर का नेतृत्व में हर वायदा पूरा किया जा रहा है। चेयरमैन मार्केट समिति ने कहा कि कैबिनिट मंत्री सुखबिन्दर सिंह सुख की तरफ से भी इलाके में गेहूं की खरीद के लिए किए उचित प्रबंधों और नजरसानी की जा रही है और किसानों को जरूरी सहूलतें देने के निर्देश दिए गए हैं।

सचिव मार्केट समिति अनिल कुमार ने बताया कि इस मार्केट समिति अधीन सभी 13 अनाज मंडियों को 10 अप्रैल से पहले किसानों की फसल की आमद के लिए पुख़्ता प्रबंध किए जा रहे हैं और किसानों को कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने किसानों, आढ़तियों, मज़दूरों से अपील की कि वह मंडियों में मास्क डाल कर आए, सामाजिक दूरी और बार-बार हाथ धोने के साथ-साथ सैनिटाइज का प्रयोग करें। उन्होंने यह भी कहा कि यदि खुद आप सुरक्षित हो तो ही दूसरा सुरक्षित है। 


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static