Plot या मकान की रजिस्ट्री करवाने वालों को बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा ये काम

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 12:33 PM (IST)

लुधियाना(पंकज): रजिस्ट्री रजिस्टर्ड करवाने के लिए पूर्वी सब-रजिस्ट्रार दफ्तर के ऑनलाइन अपॉइंटमैंट सिस्टम में चल रही एक माह से ज्यादा की वेटिंग से जनता को हो रही परेशानी का हल निकालते हुए राज्य सरकार के रेवन्यू विभाग ने दर्जनों गांवों से लेकर शहर के बड़े हिस्से वाली मांगट कानूनगो को तुरंत प्रभाव से साहनेवाल तहसील के साथ जोड़ने के आदेश जारी कर दिए हैं जिसकी खबर मिलते ही अपॉइंटमैंट न मिलने से परेशान शहर की जनता ने सुख की सांस ली है।

बता दें की पंजाब केसरी की तरफ से शहर की जनता को पिछले लम्बे समय से अपॉइंटमैंट न मिलने से हो रही दिक्क्तों का मुद्दा प्रमुखता से उठाते हुए स्पष्ट किया गया था की सरकार को लाखों रुपए का राजस्व देने वाली जनता को एक तो अपॉइंटमैंट लेने में एक माह से ज्यादा की वेटिंग का सामना करना पड़ रहा था, ऊपर से ऑनलाइन अपॉइंटमैंट देने वाली साइट पर चुनिंदा कम्प्यूटर माहिरों की तरफ से किए गए कब्जे से जल्द रजिस्ट्री करवाने के लिए बाध्य लोगों को हजारों की अतिरिक्त फीस भी चुकानी पड़ रही थी। इतना ही नहीं, सब-रजिस्ट्रार पूर्वी के अधीन पड़ने वाला इलाका इतना बड़ा था कि चाह कर भी अधिकारी एक माह से ज्यादा की वेटिंग को खत्म करने में सामर्थ्य नहीं थे। 

वहीं लाखों रुपए की प्रॉपर्टी खरीद फुल पेमैंट करने के बावजूद तय समय पर अपॉइंटमैंट न मिलने के कारण खरीददार के सर पर अक्सर कोई न कोई वजह के चलते रजिस्ट्री होने में अड़चनें पड़ने की आशंका बनी रहती थी।‘मांगट कानूनगो को पूर्वी तहसील से अलग कर साहनेवाल के साथ जोड़ने के आदेश’ लगातार कई माह से चल रही वेटिंग और इसके न खत्म होने की वजह से परेशान जनता को राहत देने के लिए आखिरकार डी.सी. वरिंदर शर्मा और उनकी टीम ने पूर्वी तहसील के साथ जुड़ी एक बड़ी कानूनगो जिसमें शहर के कुछ हिस्सों के साथ कुछ ग्रामीण पटवार भी जुड़ी हुई थी, को साहनेवाल तहसील के साथ जोड़ने की सरकार को सिफारिश की थी जिसका खुलासा पंजाब केसरी ने गत दिनों कर दिया था। आखिरकार सरकार के रेवन्यू विभाग ने जिला प्रशासन की तरफ से भेजी प्रपोजल को स्वीकार करते हुए मांगट कानूनगो को पूर्वी तहसील से अलग कर साहनेवाल के साथ जोड़ने के आदेश जारी कर दिए हैं। विभाग की तरफ से जारी पत्र में मांगट कानूनगो को पूर्वी तहसील से हटा साहनेवाल तहसील के साथ जोड़ने के लिए प्रमुख वजह ऑनलाइन अपॉइंटमैंट में चल रही एक माह की वेटिंग को बताया गया है जिसकी पुष्टि रेवन्यू विभाग के अधिकारियों ने की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News