पैसों के लालच ने डाक्टर को बनाया अंधा, 2 महिला सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 05:18 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के चलते चेकिंग करते हुए जी.आर.पी. के सी.आई.ए. विंग की टीम ने दो महिलाओं समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से 4 किलो अफीम बरामद की है । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नशा तस्करी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान दमोदर कुमार जिला चित्रा 42 साल, टेकन गूंज 40 साल, चादू देवी 22 साल व रमिया 23 साल  के रूप में की है। डी.एस.पी. बलराम राणा ने बताया कि सी.आई.ए. इंचार्ज सब इंस्पेक्टर पलविंदर सिंह व ए.एस.आई. दिलदार सिंह की टीम ने  रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। इंचार्ज पलविंदर सिंह ने बताया कि उनकी टीम प्लेटफार्म नंबर 2 व 3 पर लाडोवाल साइड की तरफ चेकिंग कर रही थी । 

उक्त आरोपी धनबाद एक्सप्रैस से उतर कर इसी रास्ते से बाहर निकलने के लिए जा रहे थे, जब आरोपियों ने पुलिस पार्टी को चेकिंग करते हुए देखा तो उन्होंने वापस मुड़ने की कोशिश की। जिस पर शक होने पर चारों आरोपियों को रोक कर उनके सामान चैक करवाने के लिए कहा तो आरोपियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। जिस पर मौके पर डी.एस.पी. बलराम राणा व महिला कांस्टेबल ने चारों की तलाशी ली तो आरोपियों से 4 किलो अफीम बरामद की गई ।

आरोपियों ने शुरूआती पूछताछ के दौरान बताया कि आरोपी दामोदर अपने गांव में डाक्टरी का काम करता था । दमोदर के अनुसार उस पर काफी कर्जा चढ़ गया तो उसने अफीम तस्करी करनी शुरू कर दी । जिसके लिए उसने दो महिलाओं समेत एक अन्य युवक को अपने साथ रख लिया । पुलिस चेकिंग से बचने के लिए ही वह अपने साथ महिलाओं को रखता था । तस्करी के दौरान नशे की खेप का बैग महिलाओं को पकड़ा देता था ताकि पुलिस चैकिंग से बच सके। इस काम के एवज में वह महिलाओं को प्रति चक्कर 6-6 हजार रुपए देता था। आरोपी ने बताया कि वह इससे पहले भी इसी ढंग से अफीम सप्लाई कर चुका है और हर बार एक ही व्यक्ति को खेप देकर जाता था । जांच अफसर ने बताया कि आरोपी से उस व्यक्ति को लेकर पता लगाया जा रहा है । आरोपी के मोबाइल से अन्य तस्करों की डिटेल को भी खंगाला जा रहा है ताकि उनके नेटवर्क को तोड़ा जा सके।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News