जी.एस.टी. पोर्टल पर जाली दस्तावेज डालने पर दो व्यापारियों पर हुई एफ.आई.आर.

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 10:47 PM (IST)

लुधियाना(मोहिनी): जी.एस.टी. नंबर अप्लाई करने के लिए पोर्टल पर कथित झूठे दस्तावेज डालने का एक मामला सामने आया है। यह मामला शिमलापुरी इलाके का है, जहां खिलौनों का कारोबार करने वाले दो व्यापारियों द्वारा जी.एस.टी. नंबर लेने के लिए दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने के आरोप में थाना शिमलापुरी में मामला दर्ज करवाया है। 

इस पर विस्तार से जानकारी देते हुए ई.टी.ओ. दीपक घई ने बताया कि आरोपियों वरिन्द्र बंकर मालिक मैसर्ज हरी इंटरप्राईजिस शिमलापुरी व मोहद हकीम जोकि मैसर्ज जे.एस. ट्रेडर्स की ओर से संदिग्ध दस्तावेज पेश किए गए, जो बाद में जांच में झूठे पाए गए व जिसमें आरोपियों ने विभाग को गुमराह किया था, जिसके बाद मामला असिस्टैंट कमिश्रर सेल टैक्स के निर्देशों पर थाना शिमलापुरी को शिकायत की गई व पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों पर आई.पी.सी. की धारा 465, 467, 468, 471, 120-बी के अधीन मामला दर्ज किया है।

जांच अधिकारी सोमनाथ ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। दूसरी ओर जीएसटी अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि विभाग को गलत सूचना देने वाले व राजस्व का नुक्सान करने वाले किसी भी तत्व को बख्शा नहीं जाएगा व जीएसटी पोर्टल पर अप्लाई करने वालों के दस्तावेजों की गहनता से जांच चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News