Jalandhar : शहर के इस चौक पर भारी हंगामा, दबिश देने आए GST अधिकारियों को BJP नेताओं ने घेरा

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 07:05 PM (IST)

जालंधर: शहर में उस समय भारी हंगामा होता दिखा, जब दबिश देने पहुंचे GST अधिकारियों को BJP नेताओं व व्यापारियों ने घेर लिया। जानकारी अनुसार शहर में पड़ते शास्त्री मार्कीट चौक में दबिश देने पहुंचे सेल टैक्स विभाग व जी.एस.टी. ऑफिसर की टीम के अधिकारियों को व्यापारियों व भाजपा नेताओं ने घेर लिया तथा सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। मामले संबंधी एक वीडियो सामने आई है, जिसमें साफ देखा सकता है कि कैसे शहर के व्यापारी व भाजपा नेता जी.एस.टी. अधिकारियों का घेराव करते दिख रहे हैं। भाजपा नेता रविंद्र धीर का कहना है कि शास्त्री मार्कीट चौक पर आज सेल टैक्स विभाग ने एक माल से भरे टैंपो को रोक लिया गया, जिसके बाद जब पार्सल खोले गए तो आफिसर गाड़ी छोड़कर मौके से भाग निकले। 

दरअसल शहर में त्यौहारी सीजन के चलते जालंधर के चौक चौराहों पर जीएसटी के अधिकारियों को तैनात किया गया है ताकि किसी भी तरह का घपला न हो सके लेकिन जीएसटी विभाग की और से लगातार की जा रही सख्त कार्रवाईओं के चलते से शहर के कारोबारी काफी परेशान थे। बस फिर क्या था शहर के कारोबारियों और बीजेपी के नेता ने साथ मिल कर प्लान के तहत सीएम मान और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल का पुतला बनाकर शास्त्री मार्केट चौक में भेजा तो जीएसटी के अधिकारियों ने पार्सल पकड़ लिए और पार्सल भेजने वाले कारोबारी को बुला लिया। मौके पर पहुंचकर जब पार्सल खोले गए तो देखा कि उक्त पार्सलों में सीएम मान और पूर्व सीएम केजरीवाल का पुतला था।

जीएसटी अधिकारियों की धक्के शाही से त्रस्त होकर यह सांकेतिक रोष प्रदर्शन किया गया। जीएसटी विभाग की टीम द्वारा शास्त्री नगर चौक में रिक्शा पर जा रहे पार्सल रोक लिए, तभी व्यापारी भारतीय जनता पार्टी के नेता रविंद्र धीर व भाजपा नेता अशोक सरीन के नेतृत्व में इकट्ठा हुए तो अधिकारी मौका छोड़कर भाग गए। व्यापारियों द्वारा अधिकारियों को स्थानीय सहदेव मार्केट के बाहर जाकर रोक लिया गया। उनको कहा गया कि जो पार्सल आपने रोके हैं उन पर बनता जुर्माना लगाया जाए। 

अधिकारियों द्वारा यह कहने पर कि आप पार्सल ले जाओ, भाजपा नेताओं द्वारा वह पार्सल वहां खोले गए जिसमें से एक में से केजरीवाल का और दूसरे में से भगवंत मान का पुतला निकला। इस मौके पर धीर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा केजरीवाल के इशारे पर हमारे त्योहारों पर यह अप्रत्यक्ष रूप से हमला किया जा रहा है जिसकी मिसाल प्रथम नवरात्रों के दिन जीएसटी अधिकारियों द्वारा हमारी मां बहनों के बाजारों में आकर लिफाफे चैक करना है। उसके बाद भाजपा ट्रेड सैल द्वारा दी गई चेतावनी के बावजूद यह धक्का शाही अभियान जारी रहा और करवा चौथ के पवित्र त्यौहार को निशाना बनाया गया। उसके बाद अब दीपावली के महापर्व को निशाना बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

इस  दौरान भाजपा नेता रविंद्र धीर व अन्य लोगों ने पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि त्यौहारी सीजन में हर दुकान पर छापेमारी कर कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है। रविंद्र धीर का कहना है कि पंजाब सरकार हमारे त्यौहार खराब करने पर तुली हुई है। 11 महीने किसी प्रकार की कोई चैकिंग नहीं की जाती और जब त्यौहार का सीजन पीक पर होता है तो जगह-जगह अधिकारियों द्वराा चैकिंग कर लोगों को परेशान किया जा रहा है। रविंद्र धीर के नेतृत्व में जालंधर के व्यापारियों ने पंजाब सरकार की नीतियों के विरोध स्वरूप जोरदार रोष प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर रोष प्रदर्शन करते हुए कारोबारी नेता एवं भाजपा नेता रविंद्र धीर भाजपा महासचिव अशोक सरीन हिक्की,जालंधर भाजपा ट्रेड सैल प्रधान भरत काकड़िया के साथ-साथ भाजपा नेता सनी शर्मा, भाजपा नेता अरुण बजाज, संदीप गांधी, रमेश आनंद, प्रवीण आनंद के साथ-साथ मौके पर कई व्यापारी इकट्ठा हो गए और विभाग का विरोध करते हुए कहा कि त्योहार पर हमला बर्दाश्त नहीं होगा। भाजपा नेता रविंद्र धीर ने कहा कि हमारे त्यौहारों को ही निशाना क्यों बनाया जा रहा है।  भाजपा नेता रविंद्र धीर ने कहा कि हमारा यह रोष प्रदर्शन राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ है। विभाग के किसी अधिकारी के खिलाफ नहीं है और मौके पर उपस्थित अधिकारी को बहुत रिस्पेक्ट तरीके से यह बात समझाई गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News