चंडीगढ़ से चलने वाली आधा दर्जन ट्रेनें रद्द

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 10:08 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन यादव): कृषि कानून के खिलाफ किसानों द्वारा भारत बंद का असर सिर्फ बाजारों व शहरों पर ही नही पड़ा बल्कि इससे रेल यातायात भी प्रभावित हुआ। किसानों ने अप्पर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था, जिस कारण कारण चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से चलने वाली तकरीबन आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द घोषित करना पड़ा। हालांकि इससे रेलवे की खामियां भी उभरकर सामने आई हैं, क्योंकि रेलवे द्वारा ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा बीच रास्ते में ही करनी पड़ी, जिस कारण यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 

कालका-दिल्ली वाया चंडीगढ़ 3 घंटे बाद की रद्द
कालका-दिल्ली वाया चंडीगढ़ शताब्दी को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर तकरीबन 3 घंटे रोकने के बाद रद्द घोषित की गई। यही नहीं, जनशताब्दी को भी चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ही रद्द् कर दिया गया।  

चंडीगढ़ आने वाली कई ट्रेनें अम्बाला व सहारनपुर में ही रोकीं
रेलवे की तरफ से सुबह चंडीगढ़ आने वाली 2 ट्रेनों को अंबाला व एक ट्रेन को सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया था, जिन्हें शाम को उन्हीं स्टेशनों से रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 04217-18 अंबाला रेलवे स्टेशन से प्रयागराज के लिए रवाना की गई, जबकि गाड़ी संख्या 05011-12 को सुबह सहारनपुर में रोका गया था, जिसको वहीं से रवाना कर दिया गया। हालांकि जो पैसेंजर्स चंडीगढ़ या इसके आसपास से नहीं जाना चाहते, उन्हें रेलवे की तरफ से पूरा रिफंड वापस किया जा रहा है। 

ये ट्रेनें रहीं रद्द
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द रहीं, जिसमें अमृतसर से आने वाली नादेड़ व पश्चिम एक्सप्रैस की ट्रेन भी शामिल हैं।
02005-06 कालका-शताब्दी सुपर फास्ट
02011-12 कालका-शताब्दी सुपर फास्ट 
04217-18 ऊंचाहार एक्सप्रैस (अम्बाला आई व वहीं से वापस गई)
02231-32 सद्भावना सुपरफास्ट (अम्बाला आई व वहीं से वापस गई)
05011-12  लखनऊ एक्सप्रैस (सहारनपुर से रवाना हुई)
02057-58 जनशताब्दी एक्सप्रैस 
पश्चिम एक्सप्रैस तथा नादेड़ सुपरफास्ट 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News