जानें कौन हैं IPS ज्योति यादव? पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस की बनने वाली हैं दुल्हन

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 01:15 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक हरजोत सिंह बैंस इस महीने के आखिर में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की अधिकारी ज्योति यादव से शादी करेंगे।  सोशल मीडिया पर डॉ. ज्योति ने अपनी सगाई की रिंग को भी शेयर करके  मंत्री बैंस को टैग किया है। आपको बता दें कि मंत्री बैंस की होने वाली दुल्हनियां सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वह काफी एक्टिव रहती हैं।

PunjabKesari

पंजाब कैडर की आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव वर्तमान में मानसा जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। हरियाणा के गुरुग्राम से ताल्लुक रखने वाली ज्योति पिछले साल आप विधायक राजिंदरपाल कौर छीना के साथ सार्वजनिक बहस के बाद चर्चा में आई थीं।

PunjabKesari

राजिंदरपाल कौर छीना ने आईपीएस अधिकारी पर बिना बताए उनके विधानसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने का आरोप लगाया था। ज्योति तब लुधियाना में सहायक पुलिस आयुक्त थीं। उन्होंने लुधियाना साउथ की विधायक राजिंदरपाल कौर छीना को बताया कि उन्हें पुलिस आयुक्त की ओर से असामाजिक तत्वों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाने का निर्देश मिला था।

PunjabKesari

वहीं रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने बैंस वर्तमान में पंजाब सरकार में शिक्षा मंत्री हैं। इस मौके पर पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान ने बैंस और यादव को बधाई दी।

PunjabKesari

पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 2017 में साहनेवाल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था जिसमें वह हार गए थे। बैंस, इससे पहले पंजाब में आप की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हैं। वहीं,

PunjabKesari

पिछले साल आम आदमी पार्टी के पंजाब की सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरप्रीत कौर के साथ दांपत्य सूत्र में बंधे। फिर संगरूर से आप विधायक नरिंदर कौर भराज ने पार्टी कार्यकर्ता मनदीप सिंह के साथ एवं फजिल्का से आप विधायक नरिंदर पाल सिंह सवाना ने खुशबू के साथ विवाह किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News