जलियांवाला बाग नरसंहार को लेकर हरसिमरत बादल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 02:36 PM (IST)

नई दिल्लीः अकाली दल की नेता एवं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक पारित करने की अपील करते हुए कांग्रेस पर 1984 के सिख विरोधी दंगों को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया। 

PunjabKesari

जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री के एक करीबी रिश्तेदार पर जलियांवाला बाग नरसंहार को अंजाम देने वाला जनरल डायर का समर्थन करने का आरोप लगाया। कांग्रेस सदस्यों ने इसका विरोध किया और इसे कार्रवाई से हटाने की मांग की । अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि वह देखेंगे और कोई ऐसा शब्द होगा, तब उस कार्रवाई से हटा दिया जाएगा।
PunjabKesari
बहरहाल, बादल ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य कह रहे थे कि इतिहास याद रखना चाहिए । 1984 के दंगों का भी इतिहास इन्हीं की पार्टी का है । अकाल तख्त पर हमले का इतिहास भी उन्हें याद रखना चाहिए । उन्होंने कहा, ‘‘यह कांग्रेस का इतिहास है, । यह इतिहास मैंने नहीं लिखा है, यह रिकार्ड में दर्ज है और इसका मैं सबूत दे सकती हूं ।'' गौरतलब है कि लोकसभा में आज जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक के न्यासी पद से 'कांग्रेस अध्यक्ष' का नाम हटाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा हुई ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News