दिल्ली जा रहे पंजाब के किसानों को हरियाणा में रोका, बोले-‘मर जाएंगे लेकिन वापिस नहीं जाएंगे''

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 10:34 AM (IST)

डबवाली (संदीप): मोदी सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए तीन कृषि कानूनों केविरोध में दिल्ली कूच करने जा रहे बठिंडा के किसानों को हरियाणा पुलिस ने डबवाली में दाखिल नहीं होने दिया। डबवाली के साथ लगती पंजाब की सीमा को हरियाणा पुलिस ने पूरी तरह से सील कर दिया।

PunjabKesari

पंजाब-हरियाणा बार्डर पर पुलिस ने बैरीकेटिंग कर दी। इसके अलावा क्रेन की मदद से बड़े-बड़े पत्थर भी रोड पर लगा दिए गए। पंजाब की सीमा पर पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया है। बैरीकेटिंग केपास वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले दागने वाले वाहन तैनात कर दिए गए हैं।पंजाब-हरियाणा बार्डर पर बठिंडा के सैंकड़ों किसानों ने हाईवे के बीचों-बीच धरना लगा दिया और कहा कि वे दिल्ली कूच करके  ही रहेंगे, चाहे पुलिस उन्हें गोली ही क्यों न मार दे। किसानों ने कहा कि मोदी और खट्टर सरकार चाहे जितना जोर लगा ले, किसानों के आंदोलन को रोक नहीं पाएंगे।

PunjabKesari

किसानों ने मोदी सरकार मुर्दाबाद, खट्टर सरकार मुर्दाबाद, किसान-मजदूर एकता जिंदाबाद के नारे लगाए।  डबवाली के मलोट रोड पर स्थित ओवरब्रिज को भी पुलिस ने बंद कर दिया। यह ओवरब्रिज हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों की सीमा में आता है। ओवरब्रिज के दोनों तरफ पुलिस ने बैरिकेटिंग, वाटर कैनन और आंसू गैस के वाहनों को तैनात कर दिया। पुलिस महानिरीक्षक संजय कु मार ने हरियाणा के डबवाली के साथ लगते मलोट रोड व बठिंडा रोड के नाकों का निरीक्षण किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News