पंजाब में गर्मी ने दिखाया अपना तांडव, 3 और ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 03:35 PM (IST)

पंजाब डेस्क- पंजाब में मतदान कल सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक जारी रहा। लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में तापमान 46 डिग्री था, जिसके कारण लोगों का मतदान के प्रति रुझान कम हो गया। इस भयानक गर्मी से पंजाब में 3 लोगों की मौत हो गई। जालंधर में मतदान के दौरान विधानसभा क्षेत्र नकोदर के पोलिंग स्टाफ में ड्यूटी पर तैनात सहायक पीठासीन रिटर्निंग ऑफिसर (एपीआरओ) की मौत हो गई।

डी.एस.पी नकोदर कुलविंदर सिंह विर्क ने बताया कि मृतक की पहचान सुरिंदर कुमार पुत्र गिरधारी लाल निवासी पी. डब्ल्यू. डी. रेस्ट हाउस जालंधर कैंट के रूप में हुई है। सुरिंदर कुमार नकोदर के बूथ नंबर 85 में मुहम्मद बाली स्कूल में सहायक पीठासीन रिटर्निंग अधिकारी के रूप में ड्यूटी पर थे। ड्यूटी के दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें जालंधर के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसके अलावा बरनाला जिले के गांव कोठे अकालगढ़ निवासी एक बुजुर्ग की वोट डालने के बाद मौत हो गई। जीत सिंह (73) पुत्र गज्जन सिंह निवासी कोठे अकालगढ़, धनौला ने धर्मशाला के अंदर स्थित बूथ नंबर 185 पर मतदान किया। बूथ से बाहर निकलते ही वह गिर पड़े। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के पुत्र बिल्लू सिंह ने बताया कि अत्यधिक गर्मी के कारण उनके पिता की मौत हो गयी। इसी तरह बठिंडा में बस स्टैंड पर एक यात्री इकबाल सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह की गर्मी के कारण मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News