Indo Pak बॉर्डर पर पाक ड्रोन की दस्तक, 17 करोड़ की हैरोइन बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 10:57 AM (IST)

फिरोज़पुर (कुमार): फिरोज़पुर भारत पाक बॉर्डर पर चौकी मब्बोके, के एरिया में गत मध्य रात्रि को पाकिस्तान की ओर से आता एक ड्रोन  देखा गया था जिस पर बी.एस.एफ. की 136 बटालियन के जवानों द्वारा फायरिंग की गई थी और देखते ही देखते यह ड्रोन कुछ सामान फेंक कर वापस चला गया था, जिस पर बीएसएफ की ओर से सर्च अभियान चलाया गया।

इस दौरान बीएसएफ को भारतीय सीमा में एक खेत में पड़े 5 पैकेट मिले जिनमें से करीब साढ़े 3 किलो हेरोइन है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब साढ़े 17 करोड़ रुपए बताई जाती है। संपर्क करने पर थाना ममदोट के एसएचओ इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उन्हें बीएसएफ की 136 बटालियन की ओर से एक पत्र भेजा गया है जिसमें बताया गया है कि चौकी मब्बोके, के एरिया में पाकिस्तान की ओर से आता एक ड्रोन दिखाई दिया था जिस पर बीएसएफ के जवानों की ओर से फायरिंग की गई और यह ड्रोन कोई सामान फैंक कर वापस लौट गया था।

बी.एस.एफ. ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो किसान बलवंत सिंह वासी कालू अराइयां हिठाड के खेतों में मोटर के साथ पड़ा एक लिफाफा मिला है, जिसमें से 5 पैकेट हेरोइन बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि बी.एस.एफ. के साथ-साथ पंजाब पुलिस की ओर से इस बरामद हुई हेरोइन संबंधी जांच और कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बरामदगी को लेकर थाना ममदोट की पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ़ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News