कई दिनों बाद पंजाब पहुंची हिमाचल की बसों को उम्मीद के मुताबिक नहीं मिले यात्री

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 12:22 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): पिछले कुछ दिनों से हिमाचल द्वारा पंजाब में बसों का परिचालन बेहद कम किया गया था जिसके चलते यात्रियों को दिक्कतें पेश आ रही थी लेकिन मंगलवार को कई दिनों बाद हिमाचल की तरफ से बड़ी संख्या में बसें पंजाब की और रवाना की गई लेकिन उन्हें उम्मीद के मुताबिक रिस्पांस नहीं मिल पाया।

जालंधर के डिपोओं द्वारा सुबह के समय हिमाचल के लिए जो बसें रवाना की गई उनमें भी यात्री बेहद कम देखे गए। इस उपरांत दोपहर 12 बजे के करीब हिमाचल से जो बसें पंजाब आ रही थी वह भी बेहद कम यात्री लेकर आगे रवाना हो रही थी। हिमाचल परिवहन निगम की एक बस के चालक दल का कहना है कि हिमाचल द्वारा पंजाब में यात्री कम मिलने के कारण बसों की संख्या कम की थी। अब मौसम खुलने व किसानों का चक्का जाम का कार्यक्रम बीत जाने के कारण हिमाचल द्वारा दोबारा से बसें भेजी गई लेकिन बसों में यात्री बेहद कम मिले। इस क्रम में पंजाब से शिमला जाने वाली बसों में भी बेहद कम यात्री देखे जा रहे हैं।

PunjabKesari, Himachal's buses reached Punjabn did not get passengers as expected

दूसरे राज्यों से आने वाली बसों में सबसे अधिक यात्री यू.पी. से पंजाब की ओर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब में कामकाज के सिलसिले से आने वाली लेबर अब दोबारा से पंजाब की तरफ लौट रही है जिसके चलते यू.पी. से वापस आने वाली बसों को बेहद अच्छा रिस्पांस देखने को मिल रहा है। अधिकारियों का कहना है कि यू.पी. जाने वाली बसों को अंतिम स्टाप तक के यात्री नहीं मिल रहे जबकि रास्ते में यात्री चढ़ते-उतरते रहते हैं जिसके चलते एवरैज ठीक रहती है। इस क्रम में जब बसें वापस आती है तो वह मुनाफा कमा कर लौटती है।

वहीं, दिल्ली की बात की जाए तो आज सुबह से दिल्ली के लिए चलाई जा रही बसों का एवरैज रिस्पांस देखने को मिला। इस क्रम में बाद दोपहर जाने वाली बसों को अधिक सवारियां नहीं मिल पाई। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के लिए अब रूटीन में यात्री मिल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली से वापसी में भी यात्री मिलने लगे हैं जबकि कुछ सप्ताह पहले दिल्ली से पंजाब वापस आने वाली बसों को बेहद कम संख्या में यात्री मिल पा रहे थे।

PunjabKesari, Himachal's buses reached Punjabn did not get passengers as expected

हरिद्वार व अगले कुछ स्टेशनों तक जाने में कोई दिक्कत नहीं
उत्तराखंड में आई कुदरती आपदा के चलते वहां जाने वाले यात्रियों में अभी भी तेजी नहीं आ पाई है। इसका कारण यह है कि लोग किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते। जानकार कहते हैं कि हरिद्वार व अगले कुछ स्टेशनों तक के हालात बिल्कुल ठीक है जिसके चलते वहां जाने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। यात्री आसानी से वहां आ-जा सकते हैं। उत्तराखंड परिवहन विभाग द्वारा भी बसों का संचालन किया जा रहा है। वहीं दूसरे राज्यों से आने वाली बसों की संख्या में बढ़ौतरी होने लगी है। बताया जा रहा है कि 1-2 दिन यात्री बेहद कम रहे थे लेकिन जल्द ही यात्री सामान्य होने के आसार हैं।

धुंध के चलते सुबह कम दिखे यात्री
पिछले कुछ हफ्तों से लगातर धूप निकल रही है जिसके चलते सर्दी कम हुई है लेकिन मंगलवार को सुबह 6 से 8 बजे के करीब शहर में काफी धुंध देखी गई। इसके चलते सुबह 6 से 10 बजे तक चली बसों में यात्री संख्या पिछले दिनों के मुकाबले कम देखी गई। यात्री घरों से निकलने से पहले धुंध हटने का और मौसम खिलने का इंतजार करते रहे। इसके चलते सुबह वाली बसों के मुकाबले 10 बजे के बाद चली बसों को अधिक रिस्पांस मिला। वहीं पंजाब में जाने वाली यात्री संख्या तेज चल रही है। धूप निकलने के कारण लोग अब सफर करने को महत्व दे रहे हैं क्योंकि न तो गर्मी है और न ही अधिक सर्दी है, जिसके चलते सफर करना आसान है।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News