ध्यान दें... 10 रुपए में पंजाब के इस जिले में मिल रही लोगों के लिए हैं ये खास सुविधा!

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 01:37 PM (IST)

जालंध(खुराना): शराब का ठेका खोलना हो तो करोड़ों रुपए इन्वैस्ट करने पड़ते हैं और एक अहाता खोलने के लिए भी लाखों रुपए लग जाते हैं परंतु यदि ऐसे बिजनैस कुछ सौ रूपए में ही होने लगे तो सरकारों का ध्यान इस ओर जाना स्वाभाविक है।

PunjabKesari

जालंधर शहर की बात करें तो अमृतसर की ओर से इस शहर का एंट्री और एग्जिट प्वाइंट सूरानुस्सी रोड है जो बिधीपुर फाटक से शुरू हो जाती है और मकसूदां चौक तक आती है। यहां इंडस्ट्री और कारपोरेट ऑफिस तो हैं ही, यह क्षेत्र घनी रिहायशी आबादी से भी घिरा हुआ है। इस सड़क पर सरकारी मान्यता प्राप्त शराब के ठेके और अहाते तो कई होंगे परंतु लेबर क्लास और आम लोगों को यहां बहुत ही सस्ती सुविधा मिल रही है। इस सड़क के किनारे जहां अवैध रूप से सरेआम अवैध शराब बेची जा रही है, वहीं अंडे, बर्गर, बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले और चाय की दुकानें चलाने वाले लोग अवैध रूप से अहाते तक चला रहे हैं।

इसी क्षेत्र में स्थित हिंदुस्तान हाइड्रॉलिक्स के ऑफिस के आसपास के क्षेत्र में पान-सिगरेट के खोखे वाले और अंडे बेचने वाले दुकानदारों ने तो सरेआम इतनी सस्ती सुविधा देनी शुरू कर रखी है कि हर रोज रात के समय सैंकड़ों ग्राहक इस ओर आकर्षित हो रहे हैं। यहां मात्र 10 रुपए में उबला अंडा खाने के साथ-साथ आप सड़क पर ही खड़े होकर या बैठकर जितने मर्जी पैग लगा सकते हैं जिसके साथ आप को नमक इत्यादि की सुविधा भी फ्री मिल सकती है। हां, भुजिया इत्यादि के लिए कुछ अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं । खास बात यह है कि इसी क्षेत्र में आपको अवैध रूप से शराब की बोतल तक मिल जाती है जो कई मामलों में तो सरकारी ठेके से भी सस्ती होती है। कहते हैं कि इस क्षेत्र में अवैध शराब बेचने वालों के पास थोक की संख्या में जहां बोतलें होती हैं, वहीं अद्धे और पव्वे भी खूब बेचे जाते हैं ।एक बार में सिर्फ 5-6 या ज्यादा से ज्यादा 10 बोतलें लाई जाती हैं और बाकी स्टॉक साथ लगती एक रिहायशी कॉलोनी में बने गोदाम में रखा जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News