Holidays Cancelled: शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, सख्त हिदायतें जारी

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 08:02 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): ग्राम पंचायत चुनाव 2024 के मद्देनजर जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) ने आज सभी स्कूल प्रमुखों को निर्देश जारी करते हुए स्पष्ट हिदायत दी है कि चुनाव की तैयारियों के बीच किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को छुट्टी या स्टेशन लीव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये निर्देश अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) और अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेशों के तहत जारी किए गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जिन अधिकारियों या कर्मचारियों ने पहले से छुट्टी ले रखी है, उनकी छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं। यह कदम सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है कि पंचायत चुनाव प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो और सभी आवश्यक चुनावी तैयारियां समय पर पूरी की जा सकें। सभी स्कूल प्रमुखों को इन निर्देशों को गंभीरता से पालन करने का आदेश दिया गया है।

साथ ही, चुनावी प्रक्रिया के दौरान शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को भी विभिन्न चुनावी ड्यूटी में लगाया जा सकता है। इसके चलते, उन्हें हमेशा तैयार रहने और अपने-अपने कार्यस्थलों पर बने रहने की सलाह दी गई है। इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है जिससे यह स्पष्ट होता है कि जिला प्रशासन चुनावी प्रक्रिया को सुचारू और व्यवस्थित रूप से संपन्न करने के लिए कोई ढील नहीं देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News