खुद को गुरु साहिब का अवतार बताने वाले पाखंडी मलकीत पर बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 02:50 PM (IST)

संगरूर (कोहली): खुद को गुरु साहिब का अवतार बताने वाले पाखंडी मलकीत सिंह को पुलिस ने सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में गिरफ़्तार किया है। मलकीत सिंह खुद को सिख गुरु साहिब का अवतार बता रहा था। दरअसल, पिछले काफ़ी समय से गांव हमीरगढ़ की एक कोठी में एक डेरा चल रहा था, जिसे वह सच्चखंड के तौर पर पेश कर रहा था और खुद को गुरु साहिब के साथ जोड़ कर सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर रहा था।

PunjabKesari

इतना ही नहीं पाखंडी अपने बच्चों को गुरु साहिबान के बच्चों के साथ जोड़ रहा था। उक्त यह कह रहा था कि यहां गुरुओं का दोबारा जन्म हुआ है। इस कारण पाखंडी मलकीत की पत्नी उससे अलग हो गई। मलकीत की पत्नी ने इस संबंधित पुलिस को शिकायत कर दी। इस दौरान यू -ट्यूब पर भी इस की वीडियो वायरल हो गई और सिख संगठनों ने आगे आकर इसका विरोध करते हुए कार्रवाई करनी शुरू कर दी।डी. एस. पी. मुनक ने बताया कि सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले पर मलकीत सिंह पर मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि सबूत के तौर पर कुछ यू -ट्यूब वीडियो सिख संगठनों की तरफ से दीं गई हैं, जिन्हें कब्ज़े में लेकर अगली कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

क्या कहना है भाई अमरीक सिंह अजनाला का
दमदमी टकसाल की तरफ से भाई अमरीक सिंह अजनाला यहां पहुंचे, जिन्होंने बताया कि मलकीत सिंह नामक शख्स यू -ट्यूब पर वीडियो डाल कर खुद को गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ जोड़ कर बता रहा था और अपने बच्चों को गुरु साहिबान के बच्चे बताकर सिख भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा था। उन्होंने बताया कि मलकीत सिंह के खिलाफ सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News