अगर आप भी करते हैं OLX का इस्तेमाल तो पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 03:56 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): ओएलएक्स पर फर्नीचर खरीदने के बहाने नौजवान ने बिजनेसमैन के व्हाट्सएप पर पेटीएम का क्यूआर कोड भेज कर 24,989 रुपए की ठगी कर ली। सैक्टर-37 निवासी नरेश कुमार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने नरेश कुमार की शिकायत पर ठगी करने वाले सैक्टर-39 निवासी नवीन सिंह तोमर खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है।

शिकायतकर्ता ने पाया था फर्नीचर का इश्तिहार
नरेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने फर्नीचर बेचने के लिए ओएलएक्स पर इश्तिहार पाया था। 9 जनवरी 2020 को उनके मोबाइल नंबर पर फर्नीचर खरीदने सम्बन्धित फोन आया। कॉल करने वाले ने अपनी पहचान नवीन सिंह तोमर के रूप में बताई। तोमर ने कहा कि ओएलएक्स पर फर्नीचर का इश्तिहार देखा है। तीन हजार रुपए ज्यादा हैं। दोनों के बीच सौदा तय हो गया। तोमर ने कहा कि वह एक हजार रुपए एडवांस भेज रहा हूं और बाकी के रुपए देकर उसका कर्मचारी घर से फर्नीचर ले जाएगा। तोमर ने उस व्हाट्सएप पर पेटीएम का क्यूआर कोड भेज दिया। उसपर 24,989 रुपए और नीचे एक हजार नकदी लिखी हुई थी।

तोमर ने उनको फोन कर प्रोसैस वाला बटन दबाने के लिए कहा तो उनके खाते से 24,989 रुपए काटे गए। इसके बाद उसने कहा कि वह रुपए वापस भेज रहा है। इसके बाद उसने दोबारा 75 हजार रुपए का क्यूआर कोड भेजा तो शिकायतकर्ता ने प्रोसैस वाला बटन दबाने से इंकार कर दिया और अपने रुपए वापस मांगने का मैसेज व्हाट्सएप किया परन्तु उसने रुपए नहीं भेजे। नरेश कुमार ने ठगी का एहसास होने पर मामले की सूचना पुलिस को दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News