Amritpal Singh को लेकर पंजाब पुलिस के बड़े खुलासे, Internet को लेकर कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 03:51 PM (IST)

पंजाब डेस्कः वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तालाश जारी है। पंजाब पुलिस के IG  सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते कहा अमृपाल सिंह के आई.एस.आई. के साथ संबंध है, जो अभी भी फरार है।  IG  सुखचैन सिंह गिल ने बड़ा खुलासा करते कहा कि अमृतपाल सिंह AKF (आनंदपुर खालसा फोर्स) नाम से फौज खड़ी कर रहा था और इस संबंधित कार्रवाई लगातार जारी है। पंजाब में इंटरनेट बंद होने के सवाल का जवाब देते हुए आई.जी. ने कहा कि राज्य में अमन-शांति को कायम रखने के लिए यह फैसला लिया गया है और आगे जैसे ही हालात होंगे, उन्हें देख कर ही फैसला लिया जाएगा कि इंटरनेट बंद करना है या नहीं। 

अभी तक 114 समर्थकों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनसे 10 हथियार बरामद किए है और 430 जिंदा कारतूस भी शामिल है। साथ ही बताया गया कि अमृतपाल के 5 साथी दलजीत कल्सी, बसंत, गुरमीत, भगवंत सिंह प्रधानमंत्री , चाचा हरजीत सिंह पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाया गया है, जिन्हें असम के डिब्रूगढ़ थाने में रखा गया है।

तथ्यों के आधार पर अमृतपाल पर भी NSA लगाया जा सकता है। वहीं लोगों से अपील करते हुए आई.जी.ने कहा कि किसी भी तरह के अफवाह और फर्जी खबरों पर ध्यान ना दें। मीडिया को चेतावनी देते कहा कि खबर देने से पहले पूरी तरह जांचा जाए, जिससे पंजाब का माहौल खराब ना हो। साथ ही अशांति फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News