माता चिंतपूर्णी मेलों में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर, जारी हुए नए आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 01:05 PM (IST)

होशियारपुर: माता चिंतपूर्णी के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर है। दरअसल, कमिश्नर नगर-निगम होशियारपुर  डॉ. अमनदीप कौर ने बताया कि माता चिंतपूर्णी जी के मेलों को  मुख्य रखते हुए हर साल की तरह इस साल भी आम लोगों और देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शहर की स्वच्छता को ध्यान में रखा गया है। टीम रोजाना शहर की सीमा के अंदर इलाके की सफाई कर रही है।

स्वच्छता के कार्य को और बेहतर तरीके से करने के लिए नगर निगम की टीम ने मेले के रास्ते में लगने वाले लंगरों में गीले और सूखे कचरे के लिए अलग-अलग कूड़ेदान उपलब्ध कराए हैं। इसके अलावा, लंगरों में सिंगल-यूज़ प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है, इसे लागू करने के लिए नगर निगम की चेकिंग टीम और पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम प्रतिदिन लंगर स्थलों का संयुक्त दौरा करती है। प्रत्येक लंगर में सिंगल यूज प्लास्टिक की जांच की जाती है।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि यदि किसी भी लंगर कमेटी द्वारा मेलों के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जाना पाया गया तो मौके पर ही सिंगल यूज प्लास्टिक का सामान जब्त कर लिया जाएगा और चालान कर दिया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे माता चिंतपूर्णी जी के मेलों को स्वच्छ एवं प्लास्टिक मुक्त रखने में अपना योगदान दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News