कर्फ्यू  दौरान जालंधरवासियों के लिए अहम खबर,मिली यह छूट

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 02:23 PM (IST)

 जालंधरः कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए पंजाब भर में कर्फ्यू लगाया गया है। अब तक पंजाब में से इससे 2 लोगों मौत हो चुकी है,जबकि कुल 39 केस पॉजिटिव पाए गए हैं।  कर्फ्यू  दौरान लोगों की मूलभूत जरूरतों को मुख्य रखते हुए प्रशासन की तरफ से ताजा आदेश जारी करके विशेष छूट दी गई है।

रोजाना 11 से 2 बजे तक लोग ए. टी.एम. और बैंकों में जाकर निकलवा सकेंगे पैसे 

जालंधर के डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि रोजाना सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2बजे तक लोग ए. टी. एम. पर जाकर पैसे निकलवा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति मोटरसाइकिल या कार द्वारा नहीं जा सकेगा। सिर्फ पैदल जाकर ही ए. टी.एम. में से पैसे निकलवा सकेगा। इस के साथ ही लोग ए. टी. एम. के बाहर सोशल डिस्टैंसिंग का भी ध्यान रखेंगे। वहीं जिनके पास ए. टी. एम. नहीं हैं, उनके लिए बैंक भी खुले रहेंगे। इसके इलावा ट्रेडर्स बैंकों में पैसे जमा करवाने या फिर अन्य ट्रांसजैक्शन  के लिए बैंकों में जा सकेंगे। उन लोगों से अपील करते हुए कहा कि बैंकों में भी एकदम भीड़ नहीं लगानी है। बैंक जाते समय और घर आ कर भी लोग अच्छी तरह हाथों को साफ करें। 
 
24 घंटे खुले रहेंगे सभी पेट्रोल पम्प  

 इसके साथ ही जालंधर के  पेट्रोल पम्प 24 घंटे खुलने के आदेश  दिए गए हैं। हर पेट्रोल पम्प पर एक कारिंदा ही उपस्थित रहेगा। जिन लोगों ने ट्रकों द्वारा माल की ढोआ-ढुआई करनी है। वही सिर्फ वाहनों में पेट्रोल डलवा सकेंगे। यदि कोई बिना आवश्यक काम के पेट्रोल डलवाने के लिए आया तो उसके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।

 
पंजाब छोड़ कर जा रहे लोगों से भी की यह अपील 

 उन्होंने पंजाब छोड़कर जा रहे प्रवासी मजदूरों से भी अपील करते कहा कि उन्होंने पंजाब की अर्थव्यवस्था में बहुत ही सहयोग दिया है। वह अब यह मुश्किल घड़ी में पैदल घरों को जा रहे हैं । यह ठीक नहीं है। कृपा करके वह पंजाब में ही रहें। डेरा ब्यास सहित अन्य संस्थाओ से संपर्क किया गया है, जहां रहने के लिए कैंप स्थापित किए जा रहे हैं। वहां लंगर भी मुहैया करवाया जाएगा। 


अफवाहों से बचे 

वहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की तरफ से यह भी अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि पंजाब में खाने की कमी है। ऐसा कुछ भी नहीं है। हमारे पास अनाज बेहद पड़ा है । लोगों तक अनाज पहुँचाने के लिए कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News