Students  के लिए जरूरी खबर, शिक्षा विभाग ने लिया ये अहम फैसला

4/28/2021 10:54:21 AM

लुधियाना (विक्की) : स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब द्वारा प्राइवेट स्कूलों के विद्यार्थी जो सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने की इच्छुक हैं, को बड़ी राहत देते हुए सिर्फ स्वघोषणा पत्र के आधार पर दाखिला देने का फैसला किया है।

इस संबंध में विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार विद्यार्थियों के दाखिले के संबंध में वीडियो कांफ्रैंस मीटिंग के माध्यम से कुछ जिला शिक्षा अधिकारियों /स्कूल प्रमुखों ने बताया कि बहुत से प्राइवेट स्कूलों के विद्यार्थी सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने के इच्छुक हैं, लेकिन कोविड-19 की स्थिति के चलते उनके अभिभावकों द्वारा फीस न जमा करवाने के कारण विद्यार्थियों को पिछली कक्षा पास करने के संबंध में सर्टिफिकेट जारी नहीं किए जा रहे हैं। इसके चलते दस्तावेजों के अभाव में विद्यार्थियों को सरकारी स्कूल में दाखिल करने के संबंध में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विभाग द्वारा स्पष्ट किया गया है कि अगर ऐसे विद्यार्थी के पास सर्टिफिकेट नहीं है तो विद्यार्थियों के अभिभावकों से स्वघोषणा पत्र ले लिया जाए कि विद्यार्थी ने प्राइवेट स्कूल में पिछली कक्षा पास कर ली है। अगर प्राइवेट स्कूल से आने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा यह बताया जाता है कि पिछली कक्षा की परीक्षा नहीं हुई तो स्कूल प्रमुख द्वारा ऐसे विद्यार्थियों से इंटरनल एग्जाम लेकर उसी आधार पर दाखिला दे दिया जाए और किसी भी विद्यार्थी को सरकारी स्कूल में किसी भी कारण के चलते दाखिले से मना न किया जाए।


Content Writer

Vatika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static