अहम खबर: कांग्रेस के पूर्व विधायक व मंत्री थाम सकते हैं ''आप का दामन''

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 11:14 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव से पहले ही नेताओं का दल बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। वैसे तो पंजाब में यह मुहिम अब तक बीजेपी चला रही थी, लेकिन हाल ही में पाला बदलने वाले नेताओं की कमान एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने संभाल ली है, जिसकी शुरूआत मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पटियाला से  अकाली दल के नेता  हरपाल जुनेजा को शामिल करके किया गया था और अब बस्सी पठाना से पूर्व कांग्रेस विधायक गुरप्रीत सिंह जी को आप में शामिल किया गया है जिसके बाद चर्चा शुरू हो गई है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के कुछ अन्य पूर्व विधायक और मंत्री भी 'आप' में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: CBSE के Students के लिए जरूरी खबर, Schools के लिए भी जारी हुई Notification

ये नेता पार्टी में अनदेखी या अंदरूनी कलह से नाराज हैं और आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी में अपना राजनीतिक भविष्य देख रहे हैं। इसकी वजह यह भी मानी जा रही है कि लोकसभा उपचुनाव से बचने के लिए आप अपने किसी विधायक या मंत्री को टिकट देने के बजाय लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मजबूत आधार वाले नए चेहरों की तलाश कर रही है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान कांग्रेस के पूर्व विधायक सुशील रिंकू को टिकट दिया था।

चन्नी के साथ हो सकता है जी.पी. का मुकाबला 

आम आमी पार्टी द्वारा बस्सी पठाना से पूर्व कांग्रेस विधायक गुरप्रीत सिंह जी.पी. शामिल किया गया है, उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान फतेहगढ़ साहिब से टिकट दिए जाने की चर्चा सुनने को मिल रही है। जहां जी.पी. का मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से हो सकता है क्योंकि चन्नी जालंधर से टिकट मांग रहे हैं लेकिन पार्टी उन्हें पुराने क्षेत्र फतेहगढ़ साहिब से टिकट दे सकती है। इससे पहले चन्नी के भाई ने सरकारी नौकरी छोड़ के जी.पी. खिलाफ आजाद चुनाव लड़ चुके हैं और इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच छीतस का आंकड़ा चल रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News