ससुराल परिवार विवाहिता के चरित्र पर करता था शक, ऐसे दी दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 05:55 PM (IST)

बटाला(बेरी)- निकटवर्ती गांव दाबांवाल में ससुरालियों की ओर से विवाहिता की फंदा लगाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। जानकारी देते हुए एस.एच.ओ घनिए-के-बांगर अनमोलकदीप सिंह ने बताया कि पुलिस को दर्ज करवाए बयानों में मृतका रविन्द्र कौर की माता रंजीत कौर पत्नी अजीत सिंह निवासी गांव कालूवाल ने लिखवाया है कि उसकी बेटी रविन्द्र कौर की शादी दिलबाग सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी गांव दाबांवाल के साथ हुई थी और शादी उपरान्त इसके दो बच्चे हुए थे। रंजीत कौर अनुसार ससुराल वाले मेरी बेटी रविन्द्र कौर के चाल-चलन पर शक करते थे जिस संबंध में पहले भी पंचायत ने फैसला करवाया था लेकिन ससुराल वालों ने फिर से मेरी उक्त बेटी के चाल-चलन को लेकर उसे तंग परेशान करना शुरू कर दिया, जिससे घर में क्लेश रहता था और उसकी बेटी रविन्द्र कौर भी कथित आरोप लगने के चलते काफी परेशान रहती थी। 

रंजीत कौर ने बयानों में और आगे लिखवाया है कि हमने कई बार अपने दामाद दिलबाग सिंह व इसके परिवारिक सदस्यों को समझाया था लेकिन उक्त ससुराल वाले आरोप लगाने से बाज नहीं आए और हमें कहते थे कि अपनी लड़की को वापिस ले जाओ नहीं तो जान से मार देंगे है, जो इन लोगों ने उसकी बेटी रविन्द्र कौर को फंदा लगाकर मार डाला है। रंजीत कौर ने बयानों में और आगे लिखवाया है कि हमने कई बार अपने दामाद दिलबाग सिंह व इसके परिवारिक सदस्यों को समझाया था लेकिन उक्त ससुराल वाले आरोप लगाने से बाज नहीं आए और हमें कहते थे कि अपनी लड़की को वापिस ले जाओ नहीं तो जान से मार देंगे, जो इन लोगों ने उसकी बेटी रविन्द्र कौर को फंदा लगाकर मार डाला है।

रंजीत कौर ने बयानों में यह भी लिखवाया है कि उसकी बेटी का पति दिलबाग सिंह, जेठ भूपिंदर व हरपाल सिंह एवं ससुर हरभजन सिंह उसका चाल-चलन ठीक न होने के झूठे आरोप लगाते थे और ससुरालियों ने उनकी बेटी रविन्द्र कौर को मारने के बाद फंदा लगाकर उसे आत्महत्या का रूप दे दिया है। एस.एच.ओ ने बताया कि उक्त मामले संबंधी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाना घनिए-के-बांगर में मृतका रविन्द्र कौर की माता रंजीत कौर के बयानों पर मृतका के पति, दोनों जेठों व ससुर के विरुद्ध मुकद्दमा नं.86, धारा 302, 34 आई.पी.सी मामला दर्ज कर दिया है तथा मृतका का शव पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल बटाला में भेज दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News