ड्रग केस मामले पर भगवंत मान ने CM चन्नी पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 04:06 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि 'आप' पहले दिन से ही कहती रही है कि ड्रग मामले में चन्नी सरकार और बादल परिवार मिलजुल कर चल रहे हैं क्योंकि (बादल-मजीठिया) ने लुधियाना के सिटी सैंटर घपले में मुंख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई को बचाया था और अब ड्रग केस में मजीठिया को बचाव कर मुख्यमंत्री चन्नी ने कर्ज उतारा है। मान ने यह भी कहा कि कांग्रेस की चन्नी सरकार ने 111 दिन मोहल्ले की क्रिकेट टीम की तरह काम किया है और राज्यों में सरकार या कानून की कोई व्यवस्था नहीं थी इसलिए पंजाब के लोगों ने मन बना लिया कि आम आदमी पार्टी को पंजाब की सत्ता पर बैठाना।

मंगलवार को चंडीगढ़ में एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधन करते भगवंत मान ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ हल्की और समय अनुसार पुलिस कार्यवाही करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी और (बादल-मजीठिया) परिवार के साथ पहले ही गुप्त समझौता हो गया था कि चन्नी सरकार ड्रग मामले में मजीठिया खिलाफ हल्के स्तर की कार्यवाही की है। इसीलिए कांग्रेस सरकार ने एफ.आई.आर. दर्ज होने के 20-22 दिन बीतने के बावजूद बिक्रम सिंह मजीठिया को जानबूझ कर गिरफ्तार नहीं किया, जबकि काफी दिन पहले जिला अदालत मोहाली की तरफ से मजीठिया की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी।

यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी ने इस तारीख को बुलाई CEC की बैठक, उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के आसार

मान ने कहा कि जैसी कानूनी कार्यवाही का हाल मजीठिया केस में हुआ है, वैसा हाल ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग की बादलों की बसें के खिलाफ कानूनी कार्यवाही का हुआ है। राजा वड़िंग ने बादलों की बसों को ताकतवर हाथ नहीं डाले, बल्कि लोगों के आंखों में धूल डालने की कार्यवाही की थी। इसी कारण आज बादलों की सभी बसें सड़कों पर चलतीं हैं। उन्होंने कहा कि 'आप' की सरकार बनने पर ड्रग मामले समेत बादलों, कांग्रेसियों और माफिया की सभी फाइलें खोलीं जाएंगी और मिसाली कार्यवाही की जाएगी। भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस के ही पूर्व नेता कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने श्री गुटका साहिब की कसम उठा कर पंजाब में से चार सप्ताह में नशा खत्म करने का वायदा किया था परन्तु साढ़े चार साल सरकार में रह कैप्टन ने मजीठिया खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। उन्होंने कहा कि लोगों को स्पष्ट हो चुका है कि कांग्रेस, अकाली दल बादल, भारतीय जनता पार्टी और कैप्टन अमरिन्दर सिंह सब आपस में मिले-जुले हुए हैं। अब लोगों के लिए बस यह समझना बाकी रह गया है कि यह (कांग्रेस, बादल, भाजपा, कैप्टन) सभी मतदान समय पर आपस में मिलते हैं या लड़ते हैं।

भगवंत मान ने दावा किया कि पंजाब के लोग इस बार राज्यों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे क्योंकि हर बार के राजनीतिक सर्वे में 'आप' की सीटों की संख्या बढ़ती जाती है और लोग अपने आप रैलियों में शामिल हो रहे हैं, जो 'आप' की सरकार बनने का पक्का सबूत है। मान ने कहा, ''आम आदमी पार्टी के पास पंजाब के विकास के लिए रोडमैप है। खेती के विकास का रोडमैप, उद्योगों के विकास का रोडमैप, शिक्षा और इलाज का रोडमैप, बेरोजगारी और गरीबी खत्म करने का रोडमैप पार्टी की तरफ से तैयार किया गया है। राज्यों में भाईचारक सांझ और सार्थिक राजनीति कायम की जायएगी क्योंकि 'आप' धर्म निष्पक्ष पार्टी है।''

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ पहुंचे अरविंद केजरीवाल, बताया कब होगा CM चेहरे का ऐलान

आम आदमी पार्टी के नाम पर एक पोस्टर का खंडन करते भगवंत मान ने कहा कि पार्टी ने ऐसा कोई पोस्टर जारी नहीं किया, जिसमें लोगों को कहा गया हो कि 'पैसे सब से ले लो, वोट 'आप' को ही पाएं'। इस तरह के पोस्टर के साथ 'आप' का कोई संबंध नहीं। पार्टी की तरफ से टिकटें बेचने के आरोपों को सिरे से खारिज करते मान ने दावा किया कि अगर किसी के पास पैसे लेकर टिकटों देने का सबूत है तो उनको दिया जाए क्योंकि 'आप' तो एंटी -क्रप्पशन मुहिम में से निकली हुई पार्टी है। उन्होंनेन कहा, ''पार्टी एजेंडे पर चलती है। नेता बदल सकते हैं परन्तु नीतियां नहीं बदलतीं।'' भगवंत मान ने नए बने संयुक्त समाज मोर्चो की कायमी के लिए किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल को शुभ कामनाएं देते कहा कि 'आप' की तरफ से किसी को भी मुख्यमंत्री के पद की पेशकश नहीं की गई है। पार्टी बहुत जल्द ही मुख्यमंत्री का नाम ऐलान कर मुहिम में उतरेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News