सिविल अस्पताल के SMO के साथ बड़ी घटना, मामला जान उड़ जाएंगे होश

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 03:53 PM (IST)

गढ़शंकर : जब से लोग किताबें छोड़कर इंटरनेट पर समय बिताने लगे हैं और जानकारी के अभाव में ठगी का शिकार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला गढ़शंकर से सामने आया है, जहां सरकारी अस्पताल का एस.एम.ओ. 49 लाख रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हो गया। एस.एम.ओ. की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए थाना गढ़शंकर पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ 49 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

डॉ. रुघवीर सिंह पंजाब राज्य स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी पोसी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि 19 अप्रैल को दोपहर करीब ढाई बजे उनके मोबाइल फोन पर अन्य नंबर 92326-72445 से एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि वह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दिल्ली से कस्ट विभाग का अधिकारी है। उन्होंने कहा कि आपके नाम से बुक किया गया एक पार्सल मिला है जिसमें 16 पासपोर्ट, 57-58 एटीएम और ड्रग्स हैं। फोन करने वाले ने बताया कि उसके खिलाफ इस संबंध में नई दिल्ली के बसंत कुंज थाने में केस दर्ज किया गया है। 

डॉ. रुघवीर सिंह ने बताया कि इसके बाद उस व्यक्ति ने सुनील कुमार नाम के एक व्यक्ति को फोन पर कांफ्रेंस में लेते हुए बात करवाई तो सुनील कुमार ने खुद को हेड कांस्टेबल बताया और कहा कि उस पर बसंत कुंज पुलिस स्टेशन ए में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट और मानव तस्करी के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच सी.बी.आई. द्वारा की जा रही है। सुनील कुमार ने बताया कि इस मामले को सी.बी.आई. के मुख्य जांचकर्ता अनिल यादव देख रहे हैं और उन्होंने उनका मोबाइल फोन नंबर भी दिया। पीड़ित डॉ. रुघवीर सिंह ने बताया कि कॉल करने वालों ने धमकी देते हुए कहा कि इस मामले में तुम्हें गिरफ्तार करने के लिए कोर्ट से गैर जमानती वारंट प्राप्त किया जाएगा। 

पीड़ित ने बताया कि उन लोगों ने उसके सभी बैंक खातों के नंबर भी बता दिए, जिससे वह हैरान रह गया। डॉ. रुघवीर सिंह ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई कि उनकी सारी संपत्ति सीबीआई जब्त कर लेगी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। डॉ. रुघवीर सिंह ने पुलिस को बताया कि उक्त लोगों ने कहा कि अगर वह रकम उनके खाते में ट्रांसफर कर देगा तो वे मामले को कुछ समय के लिए टाल देंगे और बाद में बंद कर देंगे तथा उनकी रकम ब्याज समेत वापस कर दी जाएगी। डॉ. रुघवीर सिंह ने पुलिस को बताया कि इसके बाद उन्होंने एक ही दिन में चेक के माध्यम से 35 लाख रुपये, 2 लाख रुपये और 12 लाख रुपये दिए गए खातों में ट्रांसफर कर दिए। 

डॉ. रुघवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने परिजनों से बात की तो उन्होंने कहा कि आपके साथ साजिश रच कर धोखाधड़ी की गई है। उन्होंने पुलिस से शिकायत की कि जालसाजों ने धोखाधड़ी और बेईमानी से उपरोक्त रकम जानबूझकर उक्त खातों में ट्रांसफर करवा ली और मुझे आर्थिक और नैतिक क्षति पहुंचाई। इसलिए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। डॉ. रुघवीर सिंह ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने सारी बातचीत व्हाट्सएप पर की थी। इस संबंध में थाना गढ़शंकर में डॉ. रुघवीर सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अज्ञात ठगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 66सी,66डी के तहत मामला दर्ज किया है और सूत्रों ने बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News