Indian Army के जवान ने CM भगवंत मान व प्रशासन से लगाई गुहार, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 02:16 PM (IST)

अमृतसर (अनजान): गांव बाले चक्क निवासी और भारतीय सेना में सेवारत लाभप्रीत सिंह जवान ने पंजाब के मुख्यमंत्री और पुलिस प्रशासन से ससुराल वालों से बचाने और उन्हें स्थानांतरित करने की गुहार लगाई है। लाभप्रीत सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 6 जनवरी 2020 को उसकी शादी गांव दालम के मनोहर लाल की बेटी से हुई थी। शादी के 15 दिन बाद उसकी पत्नी अपने परिवार और रिश्तेदारों की बातों में आकर यह कहने लगी कि वह उसके माता-पिता के साथ नहीं रह सकती।

उसने कहा कि उसके समझाने के बाद वह अपनी जिद्द पर अटकी रही तो वह अपने माता-पिता से अलग हो गया। उसने कहा कि वह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है। उसने आरोप लगाते हुए कहा कि वह ड्यूटी पर था जब उसकी पत्नी की मां उसके घर आई और पत्नी को घर में रखे जेवरात के साथ लेकर चली गई। लाभप्रीत सिंह ने बताया कि उसके पास इस बाबत सी.सी.टी.वी. में सबूत के तौर पर कि्लप है। उसने बताया कि वह पत्नी को लेने भी गया परंतु उसकी पत्नी के परिवार वालों व रिश्तेदारों ने उसे धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया और सेना की वर्दी भी फाड़ दी।

उसने कहा कि उलटा उन्होंने उसे पीटा और दहेज का मामला दर्ज कराया। उनकी जमानत का मामला माननीय जिला न्यायालय में विचाराधीन है। उनके गांव के सरपंच कुलदीप सिंह और दालम गांव के सरपंच राजू ने उनका फैसला करवाने की कोशिश की लेकिन उसकी पत्नी के ससुराल वाले नहीं माने। इस संबंध वह मानयोग डी.एस.पी. का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने उसकी पत्नी को घर लाने के लिए दर्खास्त नंबर 1078 आर.पी. 02/05/2022 लिखा है। 

लाभप्रीत ने कहा कि उलटा उसकी पत्नी का परिवार उससे 20 लाख रुपए की मांग कर रहा है। लाभप्रीत ने कहा कि उसके  ससुराल वालों की ओर से उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है। लाभप्रीत ने माननीय न्यायालय, पंजाब के मुख्यमंत्री और पुलिस प्रशासन से अपने और अपने परिवार के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के साथ अपना घर बसाने का अनुरोध किया है।

क्या कहते हैं दोनों गांवों के सरपंच
बाला चक गांव के सरपंच कुलदीप सिंह और दालम गांव के सरपंच राजू से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पति-पत्नी घर बसाना चाहते थे लेकिन उनके परिवारों ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया।

दामाद उसकी बेटी से मारपीट व दहेज मांगता है
जब लड़की के पिता मनोहर लाल से इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि लाभप्रीत उसकी बेटी को पीटता है और दहेज की मांग करता है। उसकी बेटी की जान जाने का खतरा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News