AAP विधायकों को लौटाने का मामला: भारतीय हाई कमीशन ने कैनेडियन सरकार के समक्ष उठाया मुद्दा

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 08:45 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब के 2 विधायकों को ओटावा एयरपोर्ट से वापस भारत भेजने का मसला भारतीय हाई कमीशन ओटावा की तरफ से कैनेडियन सरकार के समक्ष उठाया गया है।
PunjabKesari
इस संबंधी जानकारी भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक पत्र लिखकर पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह को दी है। इससे पहले 25 जुलाई, 2018 को एक चिट्ठी लिखकर स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने केंद्रीय विदेश मंत्री से मांग की थी कि इस मामले का गंभीर नोटिस लिया जाना चाहिए, क्योंकि लोगों के चुने हुए प्रतिनिधियों के प्रति कैनेडियन अथॉरिटी का व्यवहार सही नहीं था।

उन्होंने लिखा था कि कैनेडियन अथॉरिटी का फर्ज बनता था कि वह पंजाब के ‘आप’ के विधायकों अमरजीत सिंह सन्दोआ और कुलतार सिंह संधवां की सहायता करते और विनम्रता भरा व्यवहार अपनाते। विदेश मंत्री ने बताया कि कनाडा सरकार ने जानकारी दी है कि इस मामले संबंधी कनाडा बार्डर सर्विस एजैंसी के साथ संबंध बनाया हुआ है और विधायकों को वापस भेजने के कारणों संबंधी विस्तृत प्रतिक्रिया मांगी गई है। विदेश मंत्री ने बताया कि भारत सरकार इस मामले को कनाडा सरकार के समक्ष गंभीरता से उठा रही है और यह सुनिश्चित कर रही है कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न घटे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News