दिवाली और छठ पूजा पर Train से यात्रा करने वाले पढ़ लें ये खबर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 01:10 PM (IST)

चंडीगढ़: नवंबर के पहले हफ्ते में दिवाली और छठ पूजा है। हालांकि दोनों त्योहारों में अभी 3 महीने बाकी हैं, लेकिन चंडीगढ़ और अंबाला से उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली ट्रेनों में मारामारी शुरू हो गई है।जानकारी के मुताबिक कई ट्रेनों में वेटिंग 100 के पार पहुंच गई है।

चंडीगढ़, पंचकुला, मोहाली और बद्दी से हजारों की गिनती में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार जाते हैं। ट्रेनों में सीटें नहीं होने के कारण लोग स्पेशल ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। शहर की कई वेलफेयर एसोसिएशन रेल मंत्री से चंडीगढ़ से स्पेशल ट्रेन चलाने की अपील कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ और अंबाला से उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली 5 ट्रेनों में वेटिंग 100 से ज्यादा हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, चंडीगढ़ से गोरखपुर और डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेन संख्या 15904, अंबाला से वाराणसी होते हुए बिहार जाने वाली ट्रेन संख्या 12318 और जम्मूतवी ट्रेन नंबर 12588 की संख्या 100 के पार हो गई है। लोगों को दोनों त्योहारों के दौरान अपने पैतृक गांव जाने के लिए तत्काल टिकटों पर निर्भर रहना पड़ेगा।


तत्काल टिकट के लिए मारामारी
सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनों में सीटें फुल होने के बाद अब तत्काल पर निर्भर रहना पड़ रहा है, जिसके लिए मारामारी मची हुई है। इतना ही नहीं, त्योहारी सीजन में तत्काल टिकट के लिए बुकिंग सेंटर पर रात गुजारनी पड़ती है। कई लोग एक्सप्रेस टिकट के लिए कई-कई दिन रेलवे स्टेशन पर बिता देते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें टिकट नहीं मिल पाता है। पूर्वांचल चंडीगढ़ विकास मंच ने रेल मंत्री से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की अपील की है। अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि छठ पूजा बिहार एवं यू. पी. के लोकप्रिय त्यौहारों में शामिल है। हर निवासी इस त्योहार को परिवार के साथ मनाने की कोशिश करता है। इसे ध्यान में रखते हुए रेल मंत्री से विशेष ट्रेन चलाने का अनुरोध किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News