भारत-पाकिस्तान के तनाव को लेकर शहर में बढ़ाई चौकसी

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 09:39 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकी संगठन जेश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव को लेकर जहां पंजाब हाई अलर्ट पर है वहीं शहर की सुरक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा चप्पे-चप्पे पर चौकसी रखी जा रही है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व धार्मिक स्थलों के अतिरिक्त शहर के सभी प्रवेश द्वारों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए पुलिस की स्पैशल टुकडिय़ों को पूरे हथियारों के साथ तैनात किया गया है।

दिन भर शहरवासियों के मनोबल को बढ़ाने व सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव खुद अपने अधिकारियों के साथ सड़कों पर उतरे और शहर वासियों के बीच जाकर उन्हें पूरी सुरक्षा का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर कुछ पोस्टें डालकर भय पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं, इसलिए अफवाहों पर कोई भी प्रतिक्रिया व्यक्त करने से पहले शहरवासी पुलिस के साथ सम्पर्क करें। जिले का साइबर क्राइम सैल भी ऐसे शरारती तत्वों की निशानदेही करने के लिए पूरी तरह सक्रिय है। 

छावनी से सटे इलाकों को खंगाल रही पुलिस
अमृतसर छावनी से सटे इलाकों को आज दिन भर पुलिस की विभिन्न टीमों ने पूरी तरह से खंगाला, जिसमें घर-घर जाकर वहां रहने वाले सदस्यों का ब्यौरा इक_ा किया। जांच कर रही टीम से कारण पूछे जाने पर पुलिस अधिकारियों का कहना था कि भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही तनाव की स्थिति को लेकर यह कदम उठाए जा रहे हैं ताकि छावनी के आस-पास कोई संदिग्ध व्यक्ति किसी तरह की गतिविधि न कर सके। 

चप्पे-चप्पे पर लगाए गए नाके
शहर के चप्पे-चप्पे पर नाके लगा जहां हर आने-जाने वाले चौपहियां वाहन की जांच की जा रही है वहीं पुलिस कर्मचारी संदिग्ध व्यक्तियों पर अपनी नजर टिकाए हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News