Interstate Sex Racket का पर्दाफाश, गैंग लीडर सहित 14 लड़के-लड़कियां काबू

punjabkesari.in Sunday, Mar 07, 2021 - 12:40 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब पुलिस ने शनिवार सुबह किए एक ऑप्रेशन के तहत लुधियाना में सक्रिय अंतर्राज्यीय सैक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस कार्रवाई के दौरान पहले से जमानत पर चल रही गिरोह की मुखिया महिला व 10 युवतियों समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उक्त महिला कोविड के दौरान जरूरतमंद बेरोजगार लड़कियों को देह-व्यापार के धंधे में धकेलती थी। देह व्यापार में शामिल ये युवतियां नेपाल, केरल, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, चंडीगढ़ और अमृतसर की रहने वाली हैं। 

इस कार्रवाई का नेतृत्व ए.डी.सी.पी. लुधियाना रुपिंद्र कौर सरां ने किया। ए.डी.सी.पी. ने बताया कि आरोपियों के पास से पाबंदीशुदा नशीले पदार्थों एटीजोलम और एस्किटलोपराम ऑक्सलेट की गोलियां भी बरामद की गई हैं। डाक्टर की इजाजत के बिना इसके इस्तेमाल पर पाबंदी है और सप्लाई के स्रोत का पता लगाने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

PunjabKesari, Interstate Sex Racket busted, 14 boys and girls overcame with gang leader

सरां ने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान दूसरे शहरों में भी इसी तरह के गुर्गों के नाम सामने आए हैं जिनमें मुख्य आरोपी और संबंधित युवतियां एक-दूसरे के संपर्क में थे। उन्होंने कहा कि इन सभी पक्षों की जांच की जा रही है और जल्द ही और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। एटीजोलम और एस्किटलोपराम ऑक्सलेट की 20 गोलियों के अलावा स्पेनिश फ्लैग सैक्स ड्रॉप्स के 5 पीस भी जब्त किए गए हैं। मौके से 7 मोबाइल फोन, 28 पैकेट कंडोम के अलावा 3630 रुपए की नकदी और 2 शराब की बोतलें भी बरामद हुईं।

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने ए.डी.सी.पी. लुधियाना-4 रुपिंद्र कौर सरां के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की थी, जिसके मैंबर एस.एच.ओ. मुहम्मद जमील थे। इस मामले में थाना टिब्बा में इम्मोरल ट्रैफिक प्रिवेंशन एक्ट 1956 की धारा 3, 4 और 5 के अंतर्गत मुकद्दमा नंबर 46, तारीख 6-03-2021, दर्ज किया गया है।

PunjabKesari, Interstate Sex Racket busted, 14 boys and girls overcame with gang leader

ए.डी.सी.पी. सरां ने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान मनजीत कौर उर्फ पम्मी आंटी के तौर पर हुई है जो गली नंबर 10 न्यू सुभाष नगर की निवासी है और उसे साल 2018 में थाना जोधेवाल में दर्ज इसी तरह के एक अन्य केस में गिरफ्तार भी किया गया था। छापेमारी के दौरान संबंधित घर से 3 और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया जो ग्राहक के तौर पर वहां आए थे। 

उक्त महिला (गिरोह की मुखिया) जमानत पर थी और केवल युवा जरूरतमंद युवतियों को बहला-फुसलाकर देह व्यापार के धंधे में धकेल कर अपने घर से गैर-कानूनी गतिविधियों को अंजाम दे रही थी। गिरफ्तार लोगों में एक दिल्ली की युवती भी शामिल है जो कोविड दौरान अपने रिश्तेदार से लिया कर्ज वापस नहीं लौटा सकी थी, जबकि शहर के गुरुद्वारे से मिली एक और युवती को नौकरी देने का झांसा देकर इस धंधे में लगाया गया। सरां ने बताया कि ये युवतियां अपने पारिवारिक सदस्यों को बताती थीं कि वे किसी फैक्ट्री में काम करती हैं या विवाह की पार्टियों में परफॉर्म करती हैं।  

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News