जाखड़ का प्रधानमंत्री से सवाल, ''चीनी कम्पनियों से PM केयर फंड में क्यों ली जा रही राशि''

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 10:07 AM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने देश की जमीन पर हो रही चीनी घुसपैठ के बावजूद केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पी.एम. केयर फंड में चीनी कम्पनियों से स्वीकार की जा रही राशि पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देने के लिए कहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी देश को गुमराह कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक तरफ कहा कि हमारी जमीन पर चीन ने कब्जा नहीं किया है तो दूसरी तरफ चीन की फौजे लगातार भारतीय क्षेत्र में डटी हुई हैं तथा उनका जमावड़ा भी बढ़ा है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री चीनी राष्ट्रपति के साथ झूला कूटनीति खेल रहे हैं ताकि चीन हमारे क्षेत्र में 30-आर पोस्ट चुमार लद्दाख तक अंदर आ गए हैं। इसी तरह 2017 में डोकलाम में चीनी घुसपैठ भी किसी से छिपी नहीं है।

हर बार जब केंद्र से चीनी घुसपैठ को लेकर सवाल पूछा गया तो उसका उसने कोई जवाब नहीं दिया बल्कि प्रधानमंत्री ने तो मन की बात कार्यक्रम में भी इसका कोई जिक्र नहीं किया। जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास पी.एम. केयर फंड जिसका कोई ऑडिट नहीं होता है और न ही यह आर.टी.आई. के घेरे में आता है, में लगातार चीनी कम्पनियों से दान की राशि प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह फंड पूरी तरह से गैर-पारदर्शी तरीके से तथा बिना किसी जवाबदेही के सिर्फ प्रधानमंत्री द्वारा चलाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News