Jalandhar : पंचायती चुनावों को लेकर उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, जानें कितने पंचों/सरपंचों का भरा Nomination Form

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 07:03 PM (IST)

जालंधर : पंजाब में पंचायती चुनाव 15 अक्तूबर को होने जा रहे जिसके लिए नामांकन पत्र भरे जा चुके हैं। इसको लेकर डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने आज बताया कि आगामी पंचायत चुनाव के लिए जिला प्रशासन को कुल 13187 नामांकन प्राप्त हुए है, जिनमें से 10156 नामांकन सरपंचों के लिए और 3031 नामांकन पंचों के लिए भरे गए है।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की पड़ताल शनिवार को की गई और नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्तूबर 2024 दोपहर 3 बजे तक है। पंचायत चुनाव के लिए मतदान 15 अक्तूबर को होगा और पूरी चुनाव प्रक्रिया 16 अक्तूबर तक पूरी कर ली जाएगी। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी पंचायत चुनाव करवाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पहले ही पूरे कर लिए गए है। उन्होंने आश्वासन दिया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए है और किसी को भी चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन चुनाव प्रक्रिया की अखंडता बनाए रखने और जिले के निवासियों को निर्बाध ढंग से मताअधिकार का प्रयोग करने की सुविधा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है।

उन्होंने राज्य चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार चुनाव करवाने के लिए मतदान केंद्रों पर प्रबंधों की भी समीक्षा की। उन्होंने बताया कि मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और उसके तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News