Jalandhar में सरकारी Rate पर Property लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 07:42 PM (IST)

जालंधर : शहर में इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की अलग-अलग स्कीमों में जायदाद को लेकर ई-निलामी रखी गई है जोकि 2 दिन तक चलेगी। इस संबंधी इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ई-निलामी के लिए ऑनलाइन बुकिंग 1 मार्च से शुरू हो चुकी है जोकि 22 मार्च तक चलेगी। ई-निलामी का समय 27 से 29 मार्च तक सुबह 9 बजे से 5 बजे तक होगा। 

यह भी पढ़ें : Weather:  पंजाब में आज बदलेगा मौसम, भारी बारिश का Alert, जानें कैसा रहेगा हाल...

गौरतलब है कि इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट  की अलग-अलग स्कीमों में 170 एकड़ सूर्य एंक्लेव में कमर्शियल जायदाद है, जिसमें एक प्राइमरी स्कूल 16 स्वीट शॉप, 8 स्टाल साइड, 2 नर्सिंग होम साइड व शहीद रमनदादा कमर्शियल काम्पेलक्स (3.71 एकड़) रिहायशी जायदाद शामिल है। अधिकारी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि शहर में अन्य जगहों पर भी बोली लगाई जाएगी। अगर इस दौरान कोई व्यक्ति पैसे देकर जगह लेने की मांग करता है तो उसकी शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। इसी बीच अगर किसी ने खरीदी जमीन का नक्शा पास करवाना है तो वह उनसे सीधा सम्पर्क कर सकता हैं। 

यह भी पढ़ें : Breaking: BJP में शामिल होने जा रही परनीत कौर, इस सीट से लड़ेगी चुनाव ! 

अधिकारी ने बताया कि ट्रस्ट की जगह को लेकर पेंडिग बिलों और लंबित शिकायतों का भी निपटारा किया जा रहा है इसी के साथ जिन लोगों ने करोड़ों रुपए के प्लाटों को लाखों रुपए में बेचकर घोटाला किया और जिन लोगों ने सरकारी पैसों में घबन किया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को जेला भी भेजा जा सकता है। इस दौरान जानकारी देते हुए बताया कि उनके पास एक शिकायत आई। प्लाट की जांच करने पर उसमें घबन पाया गया। रजिस्ट्री करवाने के दौरान अन्य व्यक्ति के खिलाफ जांच सही पाई गई जिसका जल्द हल किया जाएगा। व्यक्ति ने ट्रस्ट की जगहों पर आगे किराए दिया, जिसका कोर्ट में केस लंबित है। अधिकारी ने बताय कि केल मेमोरियल स हित अन्य प्रॉपर्टी की जांच करने के बाद प्रॉपर्टी को जब्त किया जाएगा या फिर सख्त कार्रवाई होगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि लतीफपुरा में बेघर हुए लोगों को वह आज भी नए और बढ़ियाल घर देने के तैयार हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News