श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं के पीछे साजिशकर्ता कौनः जत्थेदार हरप्रीत सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 07:00 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह, तख्त श्री केसगढ़ साहिब आनंदपुर साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह, एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल व एसजीपीसी धर्म प्रचार कमेटी के सदस्य व गुरूद्वारा दूख निवारण साहिब के मुख्य सेवादार प्रितपाल सिंह ने पंजाब भर में श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामलों की बढ़ रही घटनायों पर चिंता का इजहार करते हुए सरकार व पुलिस प्रशासन से यह सवाल किया है कि इसके पीछे साजिशकर्ता कौन है। आज तक बेनकाब क्यों नहीं हो पाया। 

सिंह साहिब व लौंगोवाल ने कहा कि अब तक कई घटनाए घट चुकी है, लेकिन आज तक एक भी साजिशकर्ता बेनकाब नहीं हो सका। उन्होंने लुधियाना के टिब्बा पुलिस स्टेशन अधीन पड़ते इलाके प्रेम विहार में गुटका साहिब के अंग फाड़ कर खेतों में फैंकने की घटना को मंदभागा बताया। उन्होंने कहा कि इस मामलें में जो एक नौजवान को पुलिस ने हिरास्त में लिया है। पुलिस के मुताबिक उसका यह कहना है कि उसको इस काम के लिए पांच हजार रूपए देने की पेशकश हुई। अब सवाल यह पैदा होता है कि इस नौजवान को पैसे देने वाला कौन है,उस तक पुलिस को पहुंच करके जनता के सामने पेश करना चाहिए ताकि ऐसी मंदभागी घटनायों को रोका जा सकें। 

सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि एसजीपीसी अपनी बनती जिम्मेवारी निभा रही है। सरकार व पुलिस प्रशासन पर ऐसी घटनायों को सख्ती से रोकने के लिए पूरा दवाब बना हुए है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी 100 वर्ष पुरानी संस्था है। इसको भंग करने की यदि कोई बात करता है तों इतना आसान नहीं है। एसजीपीसी बहुत बड़े धार्मिक व शिक्षा सिस्टम को संभाले हुए है। इस अवसर पर गुरूद्वारा साहिब के महासचिव अवतार सिंह, रणइीप सिंह डिंपल, गुरप्रीत सिंह विंकल, कुलदीप सिंह दूआ, हरजोत सिंह हैरी, कंवलप्रीत सिंह व अरविंदरपाल सिंह धंजल आदि उपस्थित थें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News