धूमधाम से मनाया जा रहा मां ज्वाला का प्रकटोत्सव, देखें फूलों से सजे मां के दरबार की मनमोहक तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 04:43 PM (IST)

पंजाब डेस्क : विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में आषाढ़ मास शुल्क पक्ष में गुप्त नवरात्र के दौरान मां ज्वाला का प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। साल में यह सबसे बड़ा व महत्वपूर्ण दिन होता है। इस मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालु मां ज्वाला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं।

PunjabKesari

मां ज्वाला के प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में ज्वालामुखी मन्दिर के गर्भ गृह को रंग-बिरंगे सवा सौ क्विंटल फूलों से सजाया गया है। गुप्त नवरात्र अष्टमी की रात को माता ज्वाला को 56 भोग लगाए गए। 

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए मन्दिर के पुजारी ने बताया कि सोमवार को गुप्त नवरात्र का समापन होगा और यज्ञ व पूर्णाहुति का आयोजन किया जाएगा। वहीं इसी दिन भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही मां ज्वाला के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर मन्दिर में देशी घी में बनाए गए सवा पांच क्विंटल हलवे के प्रसाद का वितरण किया जा रहा है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया मां ज्वाला का प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है और मन्दिर प्रसाशन की तरफ से श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। पुजारी ने कहा कि वह कामना करते हैं कि मां ज्वाला सभी भक्तों को आशीर्वाद दे और सभी की मनोकामनाओं को पूर्ण करें।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News