भारत-पाक सीमा के रास्ते में घुस रहे ड्रोन को जवानों ने फायरिंग कर भगाया

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 10:07 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): जिला गुरदासपुर की पाकिस्तान के साथ लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुबह पौने 6 बजे के करीब बी.एस.एफ. की 89 बटालियन की बी.ओ.पी. मेतला पर तैनात बी.एस.एफ. जवानों ने पाक की तरफ से आ रहे ड्रोन को देखा। भारत की तरफ ड्रोन को आता देख बी.एस.एफ. के जवानों ने तुुरंत फॉयरिंग शुरू कर दी। इसके बाद ड्रोन पाक की तरफ चला गया। 

वहीं ड्रोन के भारतीय इलाके में प्रवेश करने की सूचना मिलते ही बी.एस.एफ. के आई.जी. महिपाल यादव व गुरदासपुर सैक्टर के डी.आई.जी. राजेश शर्मा सीमा पर पहुंचे और सर्च अभियान चलाया गया। इस संबंधी डी.आई.जी. राजेश शर्मा के अनुसार जिला गुरदासपुर के साथ लगती पाकिस्तानी सीमा के रास्ते आज 7वीं बार ड्रोन ने भारत की तरफ घुसने का प्रयास किया है, लेकिन सीमा पर तैनात बी.एस.एफ. जवानों ने हर बार ड्रोन पर फॉयरिंग करके देश विरोधी ताकतों के इरादों पर पानी फेर दिया। उधर, बार-बार ड्रोन आने की घटनाओं के बाद खुफिया एजैंसियां जांच में जुट गई हैं।

इससे पहले, बुधवार सुबह भी पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास किया था। बी.ओ.पी. कमलजीत पर तैनात बी.एस.एफ. जवानों ने फॉयरिंग की तो ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News