विजिलेंस ब्यूरो ने JE व दो अन्य को रिश्वत लेते किया काबू

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 07:54 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पी.एस.पी.सी.एल. के जूनियर इंजीनियर (जे.ई.) और आबकारी विभाग में तैनात हवलदार सुखदेव सिंह तथा उसके एक साथी को दो अलग-अलग मामलों में रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि खन्ना में तैनात जेई परमिन्दर सिंह को शिकायतकर्ता रवि मशाल की शिकायत पर पकड़ा है। 

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि उक्त जे.ई. ने उनके प्लॉट में लगे बिजली के खम्बे हटाने के लिए एक लाख बीस हजार रूपए मांगे थे लेकिन सौदा एक लाख रुपए में तय हो गया। इससे पहले वह 80 हजार रुपए दो किश्तों में इसी काम के लिए दोषी जे.ई. को दे चुका है। उसने बताया कि वह अभी भी इसी काम को करने के बदले बीस हजार रुपए और मांग रहा है। ब्यूरो की टीम ने उसे मौके पर पकड़ लिया। इसी तरह भ्रष्टाचार के एक और केस में ब्यूरो ने हवलदार सुखदेव सिंह और अमरू नाम के एक प्राईवेट व्यक्ति को शिकायतकर्ता देव राज निवासी गांव बतूरा जिला जालंधर की शिकायत पर पकड़ा है। 

जल आपूर्ति विभाग में ट्यूबवैल ऑपरेटर के तौर पर तैनात शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को अपनी शिकायत में बताया कि उक्त हवलदार ने उससे रास्ते में जाते समय देसी दारू की दो बोतलें पकड़ी थीं लेकिन उस पर शराब की पेटी का केस डालने का डर दिखाकर दस हजार रुपए की मांग कर रहा था। सौदा आठ हजार रुपए में तय हुआ। ब्यूरो ने उक्त दोषी हवलदार और उसके साथी को रिश्वत लेते मौके पर ही पकड़ लिया। तीनों दोषियों के खि़लाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के ब्यूरो के थाना लुधियाना और जालंधर में मुकदमे दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News