Punjab: विजिलेंस ब्यूरो की कार्रवाई, रिश्वत लेता सीनियर सहायक गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 09:16 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज जिला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अधिकारी, लुधियाना के दफ्तर में तैनात सीनियर सहायक अमनदीप सिंह को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को सतीश कुमार निवासी गांव किशनपुरा, तहसील डेराबसी, एस.ए.एस. नगर द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना यूनिट की आर्थिक अपराध शाखा (ई.ओ.डब्ल्यू.) से सम्पर्क करके दोष लगाया कि उक्त कर्मचारी ने उसकी लड़की के जाति सर्टिफिकेट की जांच में मदद करने के बदले उससे एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की है। आरोपी पहले भी उससे 20 हजार रुपए ले चुका है, जो योनो ऐप के द्वारा उसके बैंक खाते में भेजे गए थे और अब वह रिश्वत की बाकी रकम की मांग कर रहा है। 

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के बाद ई.ओ.डब्ल्यू. की विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर उक्त आरोपी को 2 सरकारी गवाहों की मौजूदगी में रिश्वत की दूसरी किश्त के तौर पर 20 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। उन्होंने आगे बताया कि इस संबंधी उक्त आरोपी के खिलाफ विजीलैंस ब्यूरो के थाना ई.ओ.डब्ल्यू. लुधियाना यूनिट में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News