पंजाब में  Vigilance की कार्रवाई , रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 09:22 PM (IST)

पंजाब डैस्क : पंजाब में रिश्वतखोरी के मामले में विजीलैंस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि अबोहर उप-तहसील में तैनात और सीतो रोड अबोहर के सर्किल का प्रभार संभाल रहे राजस्व पटवारी प्यारा सिंह को 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंधी जानकारी देते विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि माल कर्मचारी को अबोहर निवासी राहुल सचदेवा की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि उक्त आरोपी उसके प्लॉट की विरासत हस्तांतरण दर्ज करने के बदले में 5,000 रुपये की रिश्वत मांग रहा है, जो पहले उसकी मां के नाम पर था। शिकायतकर्ता ने पटवारी के साथ हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर सबूत के तौर पर विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया जिसमें आरोपी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 5,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा और मामले की आगे की कार्यवाही जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News