ज्वैलर ने साजिश के तहत युवक को बनाया ठगी का शिकार, हैरान कर देगा पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 02:22 PM (IST)

मोगा : मोगा में एक ज्वैलर द्वारा लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार जिले के कस्बा धर्मकोट निवासी बलजीत सिंह को शाहकोट के एक ज्वैलर द्वारा नकली सोने के बिस्कुट देकर उसके साथ लाखों रुपए की ठगी की है। पुलिस ने जांच के बाद शिकायतकर्त्ता बलजीत सिंह के बयानों पर रंजीत सिंह निवासी शाहकोट प्रताप ज्वैलरज के खिलाफ थाना धर्मकोट में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

इस मामले की जांच थाना धर्मकोट के प्रभारी इंस्पैक्टर नवदीप सिंह भट्टी द्वारा की जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में बलजीत सिंह ने कहा कि उसका तथा उसके परिवार का उक्त ज्वैलर से पिछले लंबे समय से लेन-देन था। पीड़ित ने बताया कि साल 2023 में ज्वैलर से सोने के बिस्कुट खरीद किए थे, जिन पर इनकी फर्म की मोहर लगी हुई थी तथा हमें पक्का बिल्ल तथा रसीदें भी दी तथा विश्वास दिलाया कि जब भी आप कोई गहना बनाना हो, जो रेट हुआ हम उस रेट मुताबिक खरीद करेंगे।

पीड़ित ने आगे कहा कि जब वह दिसम्बर 2023 में अपनी पत्नी के मायके परिवार में विवाह होने के कारण गहने बनाने के लिए गया, तो दुकान पर प्रताप सिंह उक्त ज्वैलर मौजूद था। उनको कहा कि 10 तोले सोने के गहने बना दो तथा बाकी वापस कर दो, लेकिन इन्होंने सोना देखते सार ही कहा कि यह नकली है। जब हमने उनको मोहर तथा बिल्ल दिखाए, तो उसने कहा कि मुझे इस बारे नहीं पता, मेरा लड़का विदेश गया हुआ, उसको पता होगा, जिस पर मैंने शोर मचाया, तो लोग इकट्ठे हो गए।

इस दौरान ज्वैलर ने कहा कि अगर उसके लड़के ने पैसे वापस न किए, तो वह करेगा। अब पता लगा है कि इसका लड़का इसके साथ कथित मिलीभगत करके भोले-भाले लोगों के साथ ठगी मारकर परिवार समेत विदेश चला गया है। जब पंचायती सज्जनों को साथ लेकर गया कि पैसे वापस कर दो, तो उसने कहा कि कर दूंगा, लेकिन बाद में फोन उठाना भी बंद कर दिया। इस तरह कथित ज्वैलर ने असली सोना बताकर नकली सोने के बिस्कुट हमें दे दिए तथा हमारे साथ करीब 12 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की है।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते इसकी जांच डी.एस.पी. धर्मकोट को करने का आदेश दिया। जांच के बाद शिकायतकर्त्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित ज्वैलर रंजीत सिंह निवासी शाहकोट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी ने कहा कि कथित आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है। जब शिकायतकर्त्ता बलजीत सिंह से बातचीत की, तो उसने कहा कि 36 तोले सोने के बिस्कुट खरीदे थे। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग भी की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News