Punjab : जालंधर में रिश्वतखोरी के मामले में पत्रकार गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 08:47 PM (IST)

जालंधर : शहर में भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान के दौरान विजिलेंस ने आज दुकानदार से 5000 रुपए की रिश्वत लेते एक वेब पत्रकार को रंगे हाथों पकड़ा है। जानकारी अनुसार जालंधर के सोशल मीडिया वेब चैनल के संपादक को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। अदालत ने आगे की पूछताछ के लिए उसे एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं उसका साथी वेब पत्रकार जोकि एक सोशल मीडिया वेबसाइट का संपादक है, फरार हो गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य सतर्कता ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को प्यारे लाल निवासी सूरज गंज पश्चिमी की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि वह गांव किंगरा, सुदामा विहार, जालंधर में अपने प्लॉट पर एक व्यावसायिक दुकान बना रहा है, लेकिन इस दुकान का नक्शा नगर निगम जालंधर (एम.सी.जे.) द्वारा पारित नहीं किया गया था। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि 24 सितंबर को दो व्यक्ति उनकी दुकान पर आए और उन्होंने मोबाइल फोन में उसकी निर्माणाधीन दुकान की तस्वीरें ले लीं और शिकायतकर्ता को धमकी दी कि वह अपनी दुकान पर निर्माण कार्य बंद कर दे क्योंकि दुकान का नक्शा एम.सी.जे. द्वारा पारित नहीं किया गया था। आरोपी ने शिकायतकर्ता को आश्वासन दिया कि यदि वह 10,000 रुपये की रिश्वत देगा तो उसकी दुकान को नहीं तोड़ा जाएगा क्योंकि एम.सी.जे. अधिकारियों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं।

आरोपी ने शिकायतकर्ता को 4000 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने और शेष 5000 रुपये बाद में देने के लिए कहा। रिश्वत की रकम मिलने पर आरोपी ने शिकायतकर्ता पर रिश्वत के शेष 5000 रुपये देने का दबाव डाला। प्रवक्ता ने कहा कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद, सतर्कता ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से रिश्वत की दूसरी किस्त के रूप में 5,000 रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News