एक बार फिर सक्रिय हुआ ''काला कच्छा'' गिरोह, लोगों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 09:21 PM (IST)

फगवाड़ा : फगवाड़ा की सड़कों और पॉश कॉलोनियों सहित हर जगह चोर और लुटेरे घूम रहे हैं और किसी को नहीं पता कि चोरों का अगला निशाना कौन है? गंभीर पहलू यह है कि पहले चोर शहरी इलाकों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे, लेकिन हाल के दिनों में यह चलन पूरी तरह से बदल गया है और अब ग्रामीण इलाके भी चोरों के निशाने पर हैं, जहां अब समय-समय पर चोरियां, डकैतियों आदि की जानकारी मिलती रहती है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि फगवाड़ा में काला कच्छा गिरोह ने दस्तक दे दी है, जिसने कुछ गाड़ियां चोरी की हैं। इस संबंध में पुलिस ने ऑन रिकार्ड एफ.आई.आर. भी  दर्ज की गई है। उक्त खतरनाक गैंग की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई हैं। यह सब हुए कई दिन हो गए, लेकिन पुलिस उक्त गिरोह को पकड़ना तो दूर, गिरोह के लुटेरों की असली पहचान भी नहीं जुटा पाई है? सच तो यह है कि काला कच्छा गिरोह को पकड़ने के मामले में पुलिस अधिकारियों के हाथ पूरी तरह से खाली हैं। वहीं इस गिरोह को लेकर लोगों में काफी भय और दहशत का माहौल है। बता दें कि कुछ साल पहले इसी गैंग ने फगवाड़ा में दहशत फैलाने वाली वारदातों को अंजाम दिया था। हालाँकि यह बात अजीब लग सकती है लेकिन सच तो यह है कि फगवाड़ा से पुलिस नाका नाम की चीज काफी समय पहले ही लगभग गायब हो चुकी है और रात में चेकिंग करना तो दूर की बात है, किसी भी सड़क पर कोई भी पुलिसकर्मी या अधिकारी रात की ड्यूटी करते हुए भी नजर नहीं आता? इसके अलावा एंट्री प्वाइंट भी सूने पड़े हैं।

PunjabKesari

पुलिस अधिकारियों का दावा है कि पुलिस अधिकारी रात में नाइट डोमिनेश अभियान चलाते हैं? आम आदमी को पता ही नहीं चलता कि यह अभियान कहां और कैसे चलाया जा रहा है। शायद रात में पुलिस अधिकारी, जिन्होंने लोगों की सुरक्षा के लिए सड़कों आदि पर पुलिस चौकियां स्थापित की हैं, प्रसिद्ध बॉलीवुड हिंदी फिल्म मिस्टर इंडिया की तरह ड्यूटी पर हैं, क्योंकि फिल्म मिस्टर इंडिया में भी अनिल कपूर आम आदमी को नजर नहीं आए थे।

गिरोह के बारे में जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम :

काला कच्छा गिरोह की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए अब जिला कपूरथला पुलिस ने इस गिरोह के बारे में जानकारी देने वाले को 50,000 रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की है और यह भी कहा है कि इस गिरोह के बारे में जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। निःसंदेह यह प्रयास सराहनीय है लेकिन तस्वीर का दूसरा चौंकाने वाला पहलू यह है कि फगवाड़ा पुलिस के पास इस बार इस गिरोह की सीसीटीवी तस्वीरें भी हैं लेकिन फिर भी पुलिस के हाथ खाली हैं?

अगर गिरोह कोई बड़ी वारदात कर दे तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?

अब यहां बड़ा सवाल यह है कि अगर फगवाड़ा में सक्रिय काला कच्छा गिरोह कोई बड़ी वारदात कर देता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? लोगों ने सवाल किया है कि क्या फगवाड़ा पुलिस इस सबकी जिम्मेदारी लेगी? क्योंकि उक्त गिरोह अपना अगला निशाना कब बनाएगा यह कोई नहीं जानता। लोगों का कहना है कि एसपी फगवाड़ा कार्यालय में स्थापित आधुनिक पुलिस कंट्रोल रूम में पूरा शहर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में है। पुलिस तंत्र को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि कहीं भी कोई कैमरा खराब न हो और इन सभी कैमरों की 24 घंटे निगरानी की जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News