बेमानी नहीं करतारपुर कोरिडोर को लेकर कैप्टन की चिंता

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 02:50 PM (IST)

जालंधर(बहल/सोमनाथ): करतारपुर कोरिडोर के उद्घाटन के समय पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह का पाकिस्तान नहीं जाना, उसके बाद कोरिडोर के रास्ते आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा मिलने पर चिंता जताना और पंजाब विधानसभा सत्र में करतारपुर सहित गुरुद्वारा साहिब की जमीन भारत में शामिल करने के प्रस्ताव पास करना उनकी दूरदृष्टि को दर्शाता है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने करतारपुर कॉरीडोर पर अपने बयान में कहा कि यह पाकिस्तान की सेना की तरफ से रची गई बहुत बड़ी साजिश है। मुख्यमंत्री ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को खोलना स्पष्ट तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजैंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आई.एस.आई.) की योजना का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि लगता है कि पाकिस्तान सेना ने भारत के विरुद्ध एक बहुत बड़ी साजिश रची है। पाकिस्तान की तरफ से पंजाब में आंतकवाद को फिर पैदा करने की कोशिशें किए जाने को स्वीकृत करते हुए उन्होंने कहा कि हर किसी को इससे सावधान रहना चाहिए।

PunjabKesari

3 बड़े आतंकियों को गुरुद्वारा साहिब के पास जमीनें अलाट

खुफिया एजैंसियों को ऐसी सूचना है कि पंजाब के तीन वांछित आतंकियों बब्बर खालसा इंटरनैशनल का वधावा सिंह, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का रंजीत सिंह नीटा और खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल सिंह चावला इन तीनों को आई.एस.आई. ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में कमरे अलाट कर दिए हैं। यही नहीं जानकारी मिली है कि इन तीनों को गुुरुद्वारा साहिब के आसपास जमीनें भी अलाट की गई हैं। हालांकि वधावा सिंह ने 6 साल पहले ही जहां जमीन ले ली थी और वहां पर उसकी कोठी भी तैयार करवा ली थी। इसकी सूचना पहले से खुफिया एजैंसियों के पास थी। वधावा सिंह को कई बार जहां देखा जा चुका है लेकिन अब क्योंकि कोरिडोर बनने जा रहा है ऐसे में आई.एस.आई. ने पंजाब में आतंकवाद के बड़े मनसूबे पाल रखे हैं। जहां से जाने वाले लोगों का माइंडवाश करने की तैयारी में है। इसी लिए तीनों आतंकियों का वहां पक्का ठिकाना बनाया जा रहा है, ताकि करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं को मिसगाइड किया जा सके।

PunjabKesari

ढाका का हवाला दे सिख फॉर जस्टिस ने रैफरैंडम 2020 के लिए इमरान से मांगा राजनीतिक समर्थन

सिख फॉर जस्टिस के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू ने बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर दिसम्बर 1971 में ढाका के पतन का हवाला देते हुए सिख रैफरैंडम 2020 के लिए पाकिस्तान की तरफ से राजनीतिक समर्थन देने की अपील की है। सिख फॉर जस्टिस 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550 प्रकाश पर्व के मौके पर श्री करतारपुर साहिब में सिख रैफरैंडम 2020 रैली करने की तैयारी कर रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News