मोगा में केजरीवाल कर सकते हैं तीसरी गारंटी की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 03:23 PM (IST)

मोगा (गोपी राऊके) : आगामी विधानसभा निकट भविष्य में होने वाले चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस की सत्ताधारी पार्टी शिअद-बसपा गठबंधन, भाजपा और आम आदमी पार्टी समेत अन्य राजनीतिक दलों ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। आम आदमी पार्टी (आप) ने पारंपरिक राजनीतिक दलों को प्रभावित करने के लिए अपनी चुनावी रणनीति के तहत राजनीतिक गुटों को 'फिट' करने के लिए अपना अभियान तेज कर दिया है। जानकरी मिली है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव से पहले 14 नवंबर को मालवा क्षेत्र का दिल मोगा पहुंच रहे है।

आम आदमी पार्टी के नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार 'आप' प्रमुख मोगा में एक समारोह के दौरान पार्टी के चुनावी वादे के तहत तीसरी गारंटी की घोषणा करेंगे। हालांकि, जैसा कि आम आदमी पार्टी ने पहले वादा किया था, पंजाबियों को गारंटी दी गई है कि प्रति माह 300 यूनिट बिजली माफ तथा चिकित्सा का मुफ्त उपचार के लिए प्रबंध किए जाएंगे। तीसरी गारंटी, हालांकि, मंत्री द्वारा गुप्त रखी गई है,  परन्तु पार्टी सूत्र बताते हैं कि तीसरी गारंटी में किसानों हेतु आम आदमी पार्टी कुछ अनोखे वादे किए जा रहे है, जिसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

आम आदमी पार्टी सुप्रीमो के आने से मोगा में जन्मे अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनू सूद और उनकी बहन मालविका सूद सहित पूरे परिवार के आम आदमी पार्टी की बागडोर संभालने की संभावना है। कोरोना काल में जनसेवा कर विश्व स्तर पर अपना नाम बनाने वाले अभिनेता सोनू सूद अपने बैनर तले लुधियाना और अपनी बहन मोगा विधानसभा क्षेत्र से राजनीतिक पारी की शुरुआत कर सकते हैं। गौरतलब है कि मालविका सूद सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेकर मोगा विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं और अगर उन्हें पार्टी से टिकट मिल जाता है तो वह मैदान में उतरती हैं तो मोगा क्षेत्र में मुकाबला दिलचस्प बन जाएगा। दूसरी तरफ इस मामले के अदाकार सोनू सूद की बहन मालविका सूद ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है जबकि पार्टी के जिला प्रधान हरमनजीत सिंह दीदरेवाला ने सम्पर्क करने पर 'आप'  सुप्रीमो की मोगा आने की पुष्टि करते हुए उन्होंने कहा कि जहां कार्यक्रम होना था वहां की योजना बनाई जा रही थी। उन्होंने कहा कि तीसरी गारंटी क्या होगी यह तो अरविंद केजरीवाल ही बता सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक आगामी विधानसभा चुनाव में सोनू सूद को आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद के लिए नामित कर सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अभिनेता सोनू सूद को दिल्ली सरकार में ब्रॉड एंबेसडर नियुक्त किए जाने के बाद से इस परिवार के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अफवाह उड़ी है।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News